पाकिस्तानी तालिबान ने दक्षिणी वजीरिस्तान में 20 दिन के सीजफायर का ऐलान किया 

पाकिस्तानी (Pakistan Army) सेना के साथ एक समझौते पर पहुंचने के बाद टीटीपी ने संघर्ष रोक दिया है और दक्षिणी वजीरिस्तान में 20 दिनों के लिए सीजफायर की घोषणा की है.

पाकिस्तानी तालिबान ने दक्षिणी वजीरिस्तान में 20 दिन के सीजफायर का ऐलान किया 

इमरान खान ने कहा कि सरकार टीटीपी के कुछ प्रतिबंधित समूहों के साथ बात कर रही है. (फाइल)

इस्लामाबाद:

तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (Tehreek i Taliban Pakistan) ने शुक्रवार को दक्षिण वजीरिस्तान (South Waziristan)  में 20 दिनों के सीजफायर (Ceasefire) की घोषणा की है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के साथ एक समझौते पर पहुंचने के बाद टीटीपी ने संघर्ष रोक दिया है. पाकिस्तान टुडे ने टीटीपी के मुताबिक, टीटीपी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, "हमारे नेताओं ने सभी लड़ाकों से आज से 20 अक्टूबर तक सीजफायर के लिए कहा है." साथ ही टीटीपी की ओर से कहा गया है कि वह गुप्त वार्ता में लगा हुआ है. 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को कहा था कि सरकार टीटीपी के कुछ प्रतिबंधित समूहों के साथ  बातचीत कर रही है, जिसका मकसद समूह को हथियार डालने और उन्हें देश के संविधान का पालन करने के लिए सहमत किया जा सके. 

टीआरटी वर्ल्ड को शुक्रवार को दिए इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा, "टीटीपी में विभिन्न समूह हैं, उनमें से कुछ शांति के लिए हमारी सरकार से बातचीत करना चाहते हैं. इसलिए हम उनसे बात कर रहे हैं." 

पाकिस्तानी तालिबान (टीटीपी) के लगातार हमलों ने देश में चीनी परियोजनाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता भी बढ़ा दी है. ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि टीटीपी पाकिस्तान में अपने हमले जारी रख सकता है और चीन की परियोजनाओं और कर्मियों को नुकसान पहुंचा सकता है. 

टीटीपी ने अफगानिस्तान में तालिबान की जीत पर खुशी जताई थी और कहा था कि हम उम्मीद करते हैं कि दोनों के बीच मजबूत रिश्ते होंगे. 

- - ये भी पढ़ें - -
* पाकिस्तान में पेट्रोल का दाम 127 रुपये होने से हाहाकार, पड़ोसी मुल्कों से सस्ता होने का किया दावा
* कॉल्स से भारत को आर्थिक चूना लगाने की साजिश नाकाम, पाकिस्तान की मिलीभगत उजागर
* उरी में धरे गए 18-साल के आतंकी ने कैमरे के सामने खोला पाकिस्तान का कच्चा चिट्ठा

UN में PM मोदी, बिना नाम लिए पाकिस्तान-चीन पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com