'मेरी फोटो-वीडियो फुटेज मीडिया को जारी नहीं करें' : ISI चीफ जनरल नदीम अंजुम का अफसरों को निर्देश

नदीम अंजुम ने लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की जगह ली. इस साल अगस्त में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद काबुल में एक रिपोर्टर के साथ हमीद की बातचीत का एक वीडियो सामने आया था.

'मेरी फोटो-वीडियो फुटेज मीडिया को जारी नहीं करें' : ISI चीफ जनरल नदीम अंजुम का अफसरों को निर्देश

नदीम अंजुम को फैज नदीम की जगह आईएसआई प्रमुा बनाया गया है

इस्‍लामाबाद :

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) के नवनियुक्त प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे मीडिया को उनकी तस्वीरें या वीडियो फुटेज जारी नहीं करें. मीडिया की एक खबर में बुधवार को यह कहा गया.पाकिस्तान के असैन्य और सैन्य नेतृत्व के बीच लंबे गतिरोध के बाद पिछले महीने अंजुम को आईएसआई का महानिदेशक बनाया गया था. अंजुम ने लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद की जगह ली. इस साल अगस्त में अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर काबिज होने के बाद काबुल में एक रिपोर्टर के साथ हमीद की बातचीत का एक वीडियो सामने आया था.

कोरोना का कहर: चीन ने कई हिस्सों में फिर लगाया लॉकडाउन, लाखों लोग घरों में हुए कैद

पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने सोमवार को देश की पहली राष्ट्रीय सुरक्षा नीति को मंजूरी दी थी. उच्च स्तरीय बैठक में आईएसआई के महानिदेशक भी शामिल हुए.अखबार ‘द न्यूज इंटरनेशनल' की खबर के मुताबिक पाकिस्तान सरकार द्वारा बैठक की जारी तस्वीरों और वीडियो-रिकॉर्डिंग में आईएसआई प्रमुख को छोड़कर अन्य सभी शीर्ष गणमान्य व्यक्ति नजर आए.

श्रीलंका में स्‍थानीय लोगों से शादी के इच्‍छुक विदेशियों को रक्षा मंत्रालय से मंजूरी लेना जरूरी

एक संघीय मंत्री ने अखबार को बताया कि आईएसआई प्रमुख ने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिया था कि उनकी किसी भी बैठक में शामिल होने वाली तस्वीरें या वीडियो फुटेज जारी नहीं करें. खबर में कहा गया है कि यही वजह है कि अंजुम की नियुक्ति के बाद से मीडिया में उनकी कोई तस्वीर उपलब्ध नहीं है.पाकिस्तान के पूर्व अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) अमजद शोएब के अनुसार, खुफिया सेवाओं का मूल सिद्धांत मीडिया की चकाचौंध से दूर रहना और चुपचाप काम करना है. हालांकि, उन्होंने कहा कि अतीत के ऐसे कई उदाहरण हैं जब सरकारी अधिकारियों द्वारा इस सिद्धांत का उल्लंघन किया गया.

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई लोकल में भी सख्‍ती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com