इस्लामाबाद में 1000 से अधिक चीनी नागरिकों को अपनी आवाजाही की जानकारी करनी होगी पुलिस से साझा

पाकिस्तान (Pakistan) में चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों के बढ़ते मामलों के बीच मीडिया में आई एक खबर के मुताबिक इस्लामाबाद (Islamabad) में एक हजार से ज्यादा चीनी नागरिकों को अपनी आवाजाही से पहले पुलिस को इस बारे में सूचित करने के लिये कहा जाएगा.

इस्लामाबाद में 1000 से अधिक चीनी नागरिकों को अपनी आवाजाही की जानकारी करनी होगी पुलिस से साझा

चीनी नागरिकों के घरों के साथ-साथ उनके घरों की ओर जाने वाली सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) में चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर किए जा रहे हमलों के बढ़ते मामलों के बीच मीडिया में आई एक खबर के मुताबिक इस्लामाबाद (Islamabad) में एक हजार से ज्यादा चीनी नागरिकों को अपनी आवाजाही से पहले पुलिस को इस बारे में सूचित करने के लिये कहा जाएगा. चीनी नागरिकों (Chinese citizens) की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से यह कदम उठाया जा रहा है. डान अखबार की खबर के मुताबिक, विदेशियों, विशेष रूप से चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए इस्लामाबाद पुलिस द्वारा हाल ही में स्थापित ‘जिला विदेश सुरक्षा प्रकोष्ठ' के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए आयोजित एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया.

अखबार ने इस्लामाबाद के पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा कि बैठक के दौरान यहां रहने वाले चीनी नागरिकों के बारे में विवरण वाली एक सर्वेक्षण रिपोर्ट साझा की गई. अधिकारियों ने कहा कि राजधानी में 1,000 से अधिक चीनी नागरिक तीन दर्जन से अधिक परियोजनाओं, कंपनियों और व्यवसायों से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा कि अरबों डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) परियोजना से जुड़े चीनी नागरिकों को सुरक्षा बलों और अर्धसैनिक बलों द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई है.

अधिकारियों ने कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पुलिस थानों के प्रभारी या सुरक्षा प्रभाग अथवा गश्त इकाई के प्रभारी आवाजाही के दौरान 1,000 से अधिक चीनी नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करेंगे. अधिकारियों ने कहा कि थाना प्रभारियों को उनका (चीनी नागरिकों का) विवरण एकत्र करने का भी काम सौंपा गया है. थानाध्यक्ष चीनी नागरिकों के आवासों के आसपास गश्त के लिए कर्मचारियों की तैनाती सुनिश्चित करेंगे और सुरक्षा गार्डों के विवरण की जांच और सत्यापन करेंगे. अधिकारियों ने कहा कि चीनी नागरिकों के घरों के साथ-साथ उनके घरों की ओर जाने वाली सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें : * "सच्चाई की जीत होगी": ED के समक्ष राहुल गांधी की पेशी पर बोले रॉबर्ट वाड्रा

* अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर एंटी ड्रग्स केस में गिरफ्तार

* "राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री लेंगे तेलंगाना के सीएम KCR, इस महीने करेंगे नेशनल पार्टी का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे भी देखें : जम्मू में पाकिस्तान ने ड्रोन से गिराए 3 टिफिन बम, BSF ने ऐसे किए नाकाम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)