अमेरिकी आबादी के कुल एक प्रतिशत भारतीय-अमेरिकी देते हैं छह प्रतिशत टैक्‍स : सांसद रिच मैक्कोर्मिक

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के सदस्‍य रिच मैक्कोर्मिक ने कहा कि "भारतीय-अमेरिकी" अमेरिका के समाज का करीब एक प्रतिशत हैं, लेकिन वे लगभग छह प्रतिशत करों का भुगतान करते हैं। वे समस्याएं खड़ी नहीं करते। वे कानून का पालन करते हैं.

अमेरिकी आबादी के कुल एक प्रतिशत भारतीय-अमेरिकी देते हैं छह प्रतिशत टैक्‍स : सांसद रिच मैक्कोर्मिक

भारतीय-अमेरिकी महान देशभक्त, ईमानदार नागरिक और अच्छे दोस्त(प्रतीकात्‍मक)

वॉशिंगटन. अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य रिच मैक्कोर्मिक ने गुरुवार को सदन को बताया कि भारतीय-अमेरिकी अमेरिका की कुल आबादी का एक प्रतिशत हैं, लेकिन वे करीब छह प्रतिशत करों का भुगतान करते हैं. उन्होंने कहा कि यह जातीय समुदाय समस्या का कारण नहीं बनता, बल्कि कानूनों का पालन करता है. रिच मैक्कोर्मिक (54) ने अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में अपने पहले एवं संक्षिप्त संबोधन में कहा कि उनके समुदाय में पांच चिकित्सकों में से एक भारत से हैं। उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों को महान देशभक्त, ईमानदार नागरिक और अच्छे दोस्त बताया.

जॉर्जिया में भारतीय-अमेरिकियों की अच्छी खासी आबादी है. मैक्कोर्मिक ने कहा, "वे अमेरिकी समाज का करीब एक प्रतिशत हैं, लेकिन वे लगभग छह प्रतिशत करों का भुगतान करते हैं। वे समस्याएं खड़ी नहीं करते। वे कानून का पालन करते हैं. मैं इस अवसर पर अपने क्षेत्र के मतदाताओं की सराहना करने के लिए यहां हूं, खासकर उन लोगों की जो भारत से आकर बसे हैं. हमारे पास करीब 1,00,000 लोगों का समुदाय का एक बहुत बड़ा हिस्सा है, जो सीधे भारत से आकर बसे हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पेशे से चिकित्सक मैक्कोर्मिक ने कहा, "मेरे समुदाय में हर पांच में से एक चिकित्सक भारत से हैं. वे अमेरिका में हमारे कुछ सबसे अच्छे नागरिकों का प्रतिनिधित्व करते हैं. हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम उन लोगों के लिए आव्रजन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करें, जो यहां कानून का पालन करते हैं, अपने करों का भुगतान करते हैं और समाज में रचनात्मक भूमिका निभाते हैं." मैक्कोर्मिक ने कहा कि भगवान मेरे भारतीय मतदाताओं पर अपनी कृपा रखे और मैं (भारतीय) राजदूत से मिलने के लिए उत्सुक हूं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)