विज्ञापन
Story ProgressBack

निक्की हेली ने 'Super Tuesday' में वरमॉन्ट में जीत के बाद रोक दिया ट्रंप का क्लीन स्वीप

यूएस नेटवर्क्स के मुताबिक अलबामा, अर्कांसस, कोलोराडो, कैलिफोर्निया, मेन, मैसाचुसेट्स, मिनेसोटा, उत्तरी कैरोलिना, ओक्लाहोमा, टेनेसी, टेक्सास और वर्जीनिया सभी जगहों पर ट्रंप को जीत मिली है. इसके लिए उन्होंने ट्रुथ सोशल साइट पर धन्यवाद व्यक्त किया है.

Read Time: 2 mins
निक्की हेली ने 'Super Tuesday' में वरमॉन्ट में जीत के बाद रोक दिया ट्रंप का क्लीन स्वीप
इससे पहले निक्की हेली ने डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया में रिपब्लिकन प्राइमरी में जीत हासिल की थी.
वॉशिंगटन:

डोनाल्ड ट्रम्प ने टेक्सास और कैलिफ़ोर्निया समेत "सुपर ट्यूज़डे" राज्यों में पहले 12 प्राथमिक चुनाव जीत लिए हैं लेकिन वर्मॉन्ट में निक्की हेली के आश्चर्यजनक उलटफेर के बाद वह क्लीन स्वीप से हार गए हैं. पूर्व राष्ट्रपति को 2020 में जो बाइडेन से मात मिलने के बाद वो व्हाइट हाउज में अपनी वापसी के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. 

यूएस नेटवर्क्स के मुताबिक अलबामा, अर्कांसस, कोलोराडो, कैलिफोर्निया, मेन, मैसाचुसेट्स, मिनेसोटा, उत्तरी कैरोलिना, ओक्लाहोमा, टेनेसी, टेक्सास और वर्जीनिया सभी जगहों पर ट्रंप को जीत मिली है और इसके लिए उन्होंने अपनी ट्रुथ सोशल साइट पर धन्यवाद व्यक्त किया है. इसी बीच अमेरिका में अन्य सुपर मंगलवार राज्यों में गिनती जारी है. 

उनकी सबसे लंबी प्रतिद्वंद्वी, संयुक्त राष्ट्र की पूर्व राजदूत निक्की हेली ने पूर्वोत्तर राज्य वर्मोंट में मामूली अंतर से जीत हासिल की है और उन्होंने राष्ट्रपति बनने की इस दौड़ से बाहर होने से इनकार कर दिया है. 

यूएस नेटवर्क्स के मुताबिक डेमोक्रेटिक नामांकन प्रतियोगिता में जैसा कि सबको उम्मीद थी, बाइडेन ने सभी 14 सीटों पर जीत हासिल की है. हालांकि, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि वह अमेरिकी समोआ के छोटे प्रशांत महासागरीय क्षेत्र में अल्पज्ञात प्रतिद्वंद्वी जेसन पामर से हार सकते हैं.  

रियलक्लीयर पॉलिटिक्स के मतदान औसत से पता चलता है कि नवंबर के चुनाव में ट्रम्प आमने-सामने के मुकाबले में बाइडेन से दो अंक आगे हैं. 

बता दें कि राष्ट्रपति पद की दावेदार निक्की हेली ने डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया में रिपब्लिकन प्राइमरी में जीत हासिल की थी. 2024 के चुनावी अभियानों में यह निक्की हेली की पहली बड़ी जीत थी और इस दौरान उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मात दी थी.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चलो! चलते हैं... हार के बाद कुछ इस तरह पत्नी का हाथ थाम PM आवास से निकले ऋषि सुनक, देखें PHOTOS 
निक्की हेली ने 'Super Tuesday' में वरमॉन्ट में जीत के बाद रोक दिया ट्रंप का क्लीन स्वीप
सिसकते लोग, तबाही का मंजर... गाजा में आखिर हो क्या रहा है? अमेरिका पर किस बात का दबाव
Next Article
सिसकते लोग, तबाही का मंजर... गाजा में आखिर हो क्या रहा है? अमेरिका पर किस बात का दबाव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;