विज्ञापन
This Article is From May 12, 2013

नवाज शरीफ की बेटी ने कहा, पाकिस्तान की सेवा करेंगे अब्बू

नवाज शरीफ की बेटी ने कहा, पाकिस्तान की सेवा करेंगे अब्बू
लाहौर: पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के प्रमुख नवाज शरीफ की बेटी ने कहा है कि तीसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की कमान संभालने को तैयार उनके पिता लोगों को निराश नहीं करेंगे और जनता की सेवा करेंगे।

मरयम नवाज ने पाकिस्तान के लोगों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, इंशाल्लाह, मेरे पिता लोगों को निराश नहीं करेंगे। मरयम ने माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट पर कहा, समझदार युवाओं ने पीएमएल-एन का साथ दिया, जिसने देश की सेवा की है और इंशाल्लाह आगे भी करेगी। बहुत बढ़िया। आइए, मिलकर एक रोशन पाकिस्तान बनाएं।

चुनाव प्रचार अभियान के दौरान शरीफ की आलोचना करने वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की आलोचना करते हुए मरयम ने कहा, डियर पीटीआई फ्रेंड्स... गाली-गलौच की राजनीति, गंदी जुबान और आरोपों से काम नहीं चलता...अगली बार कुछ और आजमाएं। ...अभी के लिए, आइए पाक का निर्माण करेंगे।

शरीफ ने नेशनल असेम्बली में शानदार वापसी की है और वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। 63-वर्षीय शरीफ 1990 से 1993 और 1997 से 1999 तक प्रधानमंत्री रहे, लेकिन अपना कार्यकाल पूरा होने से पूर्व ही उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया गया था। पहली बार भ्रष्टाचार के आरोपों में और दूसरी बार परवेज मुशर्रफ की अगुवाई में हुए सैन्य तख्तापलट में। 1999 में तख्तापलट के बाद शरीफ को जेल में डाल दिया गया और निर्वासन में सऊदी अरब भेज दिया गया।

वह 2008 के चुनाव से कुछ ही समय पहले पाकिस्तान लौटे और अपनी पार्टी को फिर से खड़ा किया, जो पंजाब में भी सत्ता में लौटी। पंजाब देश का सबसे घनी आबादी वाला और राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रांत है, क्योंकि संसद के निचले सदन की आधे से अधिक सीटें इसी प्रांत में हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com