Musk-Twitter Deal: ट्विटर खरीदने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए अभी डील में 6.25 अरब डॉलर और डालेंगे मस्क

इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर की खरीद संबंधी 44 अरब डॉलर के सौदे को 'अस्थायी तौर पर स्थगित' करने का ऐलान किया था.

Musk-Twitter Deal: ट्विटर खरीदने की प्रक्रिया पूरी करने के लिए अभी डील में 6.25 अरब डॉलर और डालेंगे मस्क

विस्तारित ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर लगभग 6% उछलकर $39.15 हो गए.

कैलिफोर्निया:

एलन मस्क ने बुधवार को ट्विटर इंक की डील पूरी करने के लिए इक्विटी फाइनेंसिंग में अतिरिक्त 6.25 बिलियन डॉलर का वादा किया है. मस्क ने टेस्ला इंक के शेयरों पर मार्जिन लोन भी घटाकर शून्य कर दिया है. बुधवार को एक नियामक फाइलिंग में किए गए खुलासे से संकेत मिलते हैं कि मस्क सौदे को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं. मस्क ने बुधवार को कहा कि वे इस सौदे के लिए अतिरिक्त वित्तपोषण प्रतिबद्धताओं के लिए जैक डोर्सी सहित शेयरधारकों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं. वहीं विस्तारित ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर लगभग 6% उछलकर $39.15 हो गए. 

ये भी पढ़ें- Ukraine War से पहले Putin ने Xi Jinping को "बताया था पूरा Plan", हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध : अरबपति जॉर्ज सोरोस का दावा

रॉयटर्स में छपी खबर के अनुसार उन्होंने शुरू में 12.5 बिलियन डॉलर का मार्जिन ऋण लिया था. लेकिन इस महीने की शुरुआत में सह-निवेशकों को लाने के बाद इसे घटाकर 6.25 बिलियन डॉलर कर दिया. अप्रैल में, मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए ऋण और इक्विटी वित्तपोषण में 46.5 बिलियन डॉलर का निवेश किया था, जिसमें मस्क ने खुद 33.5 बिलियन डॉलर का निवेश किया था.

ट्विटर ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह $54.20 की सहमत कीमत पर सौदे के लिए प्रतिबद्ध है. अलग से, बुधवार को एक वार्षिक शेयरधारक बैठक में, ट्विटर निवेशकों ने मस्क के एक सहयोगी के बोर्ड में फिर से चुनाव को रोक दिया.

बता दें कि इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर की खरीद संबंधी 44 अरब डॉलर के सौदे को 'अस्थायी तौर पर स्थगित' करने का किया ऐलान था. मस्‍क ने ट्वीट किया था कि ट्विटर इंक के लिए उनकी 44 अरब डॉलर की डील अस्थाई रूप से रोक दी गई है. इसके पीछे उन्‍होंने स्‍पैम व फेक अकाउंट का जिक्र किया था. हालांकि अब मस्क इस सौदे को पूरा करने का काम कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: विधानसभा में मौर्य VS अखिलेश यादव : विकास के कामों को लेकर गर्मा-गर्म बरस