विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

सीरियाई सैन्य अकादमी पर ड्रोन हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत, 125 घायल

सैन्य बयान के अनुसार, हमला विस्फोटक से भरे ड्रोन के साथ किया गया था. सरकारी टेलीविजन ने बताया कि सरकार ने शुक्रवार से तीन दिन के शोक की घोषणा की है.

Read Time: 3 mins
सीरियाई सैन्य अकादमी पर ड्रोन हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत, 125 घायल
सीरियाई सैन्य अकादमी पर हमले के बाद कम से कम 125 अन्य लोग भी घायल हो गए.
बेरूत:

सीरियाई सैन्य अकादमी पर गुरुवार को हुए हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं. एक युद्ध निगरानीकर्ता ने कहा कि राज्य मीडिया ने सरकार के कब्जे वाले होम्स में ड्रोन हमले के लिए आतंकवादी संगठनों को दोषी ठहराया है. वहीं कुर्द बलों के अनुसार, एक अलग घटना में अंकारा ने बम हमले के जवाब में हमले की धमकी के बाद युद्धग्रस्त देश कुर्द के उत्तर-पूर्व में तुर्की के हवाई हमलों में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है.

आधिकारिक समाचार एजेंसी SANA द्वारा दिए गए सेना के एक बयान में कहा गया है कि मध्य सीरियाई शहर होम्स में सशस्त्र आतंकवादी संगठनों ने सैन्य अकादमी के अधिकारियों के लिए स्नातक समारोह को निशाना बनाया, जिसमें हताहतों की संख्या की सूचना दी गई.

ब्रिटेन में मॉनिटर और जमीन पर सोर्स का एक विशाल नेटवर्क रखने वाला सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने पिछली संख्या को संशोधित करते हुए 100 से अधिक मौतों की बात कहा है, जिनमें से लगभग आधे सैन्य स्नातक और 14 नागरिकों के मारे जाने की सूचना है. इसमें कहा गया है कि कम से कम 125 अन्य घायल हुए हैं. जिम्मेदारी का तत्काल कोई दावा नहीं किया गया.

सैन्य बयान के अनुसार, हमला विस्फोटक से भरे ड्रोन के साथ किया गया था, जिसमें पूरी ताकत से जवाब देने की कसम खाई गई थी. सरकारी टेलीविजन ने बताया कि सरकार ने शुक्रवार से तीन दिन के शोक की घोषणा की है.

बाद में गुरुवार को विद्रोहियों के कब्जे वाले इदलिब क्षेत्र में निवासियों ने व्यापक और भारी सरकारी बमबारी की सूचना दी. ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी विपक्षी गढ़ में कई कस्बों पर हमले में चार नागरिक मारे गए और अन्य घायल हो गए.

इदलिब क्षेत्र के स्वाथों पर पूर्व स्थानीय अल-कायदा शाखा के नेतृत्व वाले हयात तहरीर अल-शाम का नियंत्रण है. जिहादी समूह ने अतीत में सरकार के कब्जे वाले क्षेत्रों पर हमला करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है.

बचावकर्मियों और वेधशाला ने कहा कि रात भर सीरियाई सेना की गोलाबारी में अलेप्पो प्रांत के विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में एक बुजुर्ग महिला और उसके चार बच्चों की मौत हो गई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्रांस में चुनाव में दक्षिणपंथियों की हार और लेफ्ट का चमत्कारी उभार क्यों चौंका रहा?
सीरियाई सैन्य अकादमी पर ड्रोन हमले में 100 से अधिक लोगों की मौत, 125 घायल
"यह मुझसे ज्यादा मेरे परिवार के लिए कठिन": आपराधिक मुकदमे में दोषी ठहराए जाने पर डोनाल्ड ट्रम्प
Next Article
"यह मुझसे ज्यादा मेरे परिवार के लिए कठिन": आपराधिक मुकदमे में दोषी ठहराए जाने पर डोनाल्ड ट्रम्प
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;