एक मच्छर के काटने से शख्स के हुए 30 ऑपरेशन, कोमा में पहुंच गया

एक मच्छर शख्स को अस्पताल पहुंचा दिया और जिंदगी और मौत के बीच लटका दिया. हालांकि, काफी मुश्किल के बाद उसकी जान बचा ली गयी है.

एक मच्छर के काटने से शख्स के हुए 30 ऑपरेशन, कोमा में पहुंच गया

मच्छर के काटने से एक शख्स कोमा में चला गया

मच्छर के काटने से  लोग बेहद परेशान होते हैं और कभी-कभी डेंगू जैसी घातक बीमारियां हो सकती हैं.  लेकिन हाल ही में जर्मनी से जो मामला सामने आया है उसको सुनकर सबके रोंगटे खड़े हो गए हैं. एक मच्छर के काटने से एक शख्स कोमा में चला गया और 30 ऑपरेशन कराने पड़े हैं.डेली स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, रोएडमार्क के निवासी 27 वर्षीय सेबेस्टियन रॉट्सचके को 2021 की गर्मियों में Asian tiger mosquito द्वारा काटे जाने के बाद दिक्कत महसूस हुई तो डॉक्टर के पास गए लेकिन धीरे धीरे इंफेक्शन इतना फैल गया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. उन्होंने पहली बार फ्लू जैसे लक्षणों का अनुभव किया. संक्रमण इतना ज्यादा फैल गया कि जहर की वजह से उसके लिवर के साथ-साथ किडनी, हार्ट और फेफड़े ने भी काम करना बंद कर दिया. इसके बाद ऑपरेशन करना पड़ा.

अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए,  रोत्श्के ने डेली स्टार को बताया, "मैं विदेश में नहीं था. अचानक, मेरी बाईं जांघ पर एक बड़ा फोड़ा बन गया. डॉक्टरों ने बहुत जल्दी अनुमान लगाया कि एशियाई बाघ मच्छर के काटने का कारण था. पूरी बात का कारण और एक विशेषज्ञ को बुलाया."

रोत्श्के, जो वर्तमान में बीमारी की छुट्टी पर हैं, ने कहा कि वह ''अब तक ठीक'' हैं और उन्होंने अन्य लोगों से ऐसे मच्छरों के डंक से सावधान रहने का आग्रह किया.  Asian tiger mosquito, जिन्हें वन मच्छरों के रूप में भी जाना जाता है, दिन के समय काटने वाले कीड़े हैं जो ईस्टर्न इक्वाइन एन्सेफलाइटिस (ईईई), जीका वायरस, वेस्ट नाइल वायरस, चिकनगुनिया और डेंगू बुखार जैसी हानिकारक बीमारियों को फैला सकते हैं.

यह भी पढ़ें -
-- स्कूलों में छात्राओं को मुफ्त सैनिटरी पैड देने की याचिका पर SC ने केंद्र को जारी किया नोटिस
-- आंध्र सरकार को SC से बड़ी राहत, अमरावती को ही राजधानी बनाने के HC के आदेश पर लगाई रोक


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com