विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2023

चीन में शख्स ने पत्नी से छुपाई 12 करोड़ की जीती लॉटरी, एक्स के लिए खरीदा फ्लैट, अब हुई कार्रवाई

एक चीनी शख्स जिसने 10 मिलियन युआन (12.13 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती और अपनी जीत को अपनी पत्नी से छुपाने की कोशिश की, उसे मुआवजे के रूप में लाखों युआन देने का आदेश दिया गया है.

चीन में शख्स ने पत्नी से छुपाई 12 करोड़ की जीती लॉटरी, एक्स के लिए खरीदा फ्लैट, अब हुई कार्रवाई

एक चीनी शख्स जिसने 10 मिलियन युआन (12.13 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती और अपनी जीत को अपनी पत्नी से छुपाने की कोशिश की, उसे मुआवजे के रूप में लाखों युआन देने का आदेश दिया गया है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, झोउ नाम वाले व्यक्ति ने दो साल पहले 10 मिलियन युआन की लॉटरी जीती और कर कटौती के बाद 8.43 मिलियन युआन (10.22 करोड़ रुपये) प्राप्त किए.

हालांकि, उन्होंने अपनी पत्नी, सरनेम लिन से जानकारी छिपाने का फैसला किया. आउटलेट के अनुसार, झोउ ने अपनी बड़ी बहन को पुरस्कार राशि का एक हिस्सा देने का फैसला किया और अपनी पूर्व पत्नी को एक फ्लैट खरीदने में मदद की. 

जब उसकी पत्नी को उसके धोखे का पता चला, तो उसने तलाक के लिए अर्जी दी और युगल की आम संपत्ति को समान रूप से विभाजित करने की मांग की. उसने अदालत से यह भी अनुरोध किया कि वह अपने पति को संयुक्त 2.7 मिलियन युआन (3,27,92,822 रुपये) का दो-तिहाई भुगतान करने का आदेश दे, जो उसने अपनी बहन और पूर्व पत्नी पर खर्च किया था.

इस मामले की सुनवाई करते हुए, पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत की एक अदालत ने पाया कि झोउ ने लॉटरी जीतने से अपनी बहन और पूर्व पत्नी को जो धन दिया था, वह युगल की आम संपत्ति का एक हिस्सा था. अदालत ने आगे फैसला सुनाया कि अपनी पत्नी से पुरस्कार राशि छिपाना दंपति की आम संपत्ति का गबन करना है. झोउ को बाद में अपनी पत्नी लिन को छिपी हुई जीत का 60 प्रतिशत भुगतान करने का आदेश दिया गया. 

चीन की यह कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है, और कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिली हैं, जिसमें लोग अपने स्वार्थ के लिए पति की आलोचना कर रहे हैं. पिछले साल रिपोर्ट की गई इसी तरह की एक घटना में, एक चीनी व्यक्ति जिसने $30 मिलियन (248 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती थी, ने अपने परिवार से यह दावा करते हुए खबर छुपाने का विकल्प चुना कि पैसा उन्हें घमंडी और आलसी बना देगा. "मैंने अपनी पत्नी या बच्चे को नहीं बताया है. मुझे चिंता है कि वे अन्य लोगों से बेहतर महसूस कर सकते हैं और भविष्य में काम नहीं करेंगे या कड़ी मेहनत नहीं करेंगे."

ये भी पढ़ें- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अमेरिका राष्‍ट्रपति चुनाव: ट्रंप के लिए 'खतरे की घंटी' तो नहीं, कमला हैरिस की बढ़ती लोकप्रियता
चीन में शख्स ने पत्नी से छुपाई 12 करोड़ की जीती लॉटरी, एक्स के लिए खरीदा फ्लैट, अब हुई कार्रवाई
एलन मस्क ने ब्राजील में क्यों बंद किया एक्स? कारण भी खुद ही बता दिया 
Next Article
एलन मस्क ने ब्राजील में क्यों बंद किया एक्स? कारण भी खुद ही बता दिया 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com