विज्ञापन
This Article is From Oct 12, 2016

भारतीय कंपनियों के व्‍यापार और निवेश के लिए खुला है लंदन : मेयर सादिक खान

भारतीय कंपनियों के व्‍यापार और निवेश के लिए खुला है लंदन : मेयर सादिक खान
लंदर के मेयर सादिक खान का फाइल फोटो...
लंदन: मेयर सादिक खान ने आज भारतीय कंपनियों को भरोसा दिलाया कि ब्रिटेन की राजधानी कारोबार के लिए खुली है. ब्रेक्जिट के बाद की चिंता को दूर करने के लिए मेयर ने आज भारतीय कंपनियों के साथ बैठक की. भारतीय कंपनियां ब्रिटेन में दूसरी सबसे बड़ी विदेशी निवेशक हैं, जिनमें 50,000 लोग कार्यरत हैं.

पाकिस्तानी मूल के मेयर ने थेम्स नदी के पास सिटी हॉल कार्यालय में टाटा समूह सहित लंदन में काम कर रही 17 भारतीय कंपनियों के साथ बैठक की. अन्य कंपनियों में इन्फोसिस, विप्रो, जी टीवी, आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं.

46 वर्षीय खान ने कहा कि 'लंदन दुनिया भर के लिए निवेश और व्यापार के लिए खुला है. शहर के भारत के साथ पहले से बेहतरीन व्यापारिक रिश्ते हैं'. भारतीय मूल के डिप्टी मेयर (कारोबार एवं उपक्रम) राजेश अग्रवाल ने बैठक की अध्यक्षता की. खान ने कहा, 'मैं प्रमुख भारतीय कंपनिों के साथ बैठक का इंतजार कर रहा हूं, जिससे उन्‍हें भरोसा दिलाया जा सके कि यह महान शहर सर्वश्रेष्ठ वैश्विक प्रतिभा के लिए खुला है. मैं इस बात पर विचार-विमर्श करने का इच्छुक हूं कि कैसे हम लंदन में निवेश को मजबूत कर सकते हैं और समर्थन दे सकते हैं'. इस बैठक में सीआईआई की ब्रिटेन में कंट्री हेड और निदेशक सुचिता सोनालिका भी शामिल हुई.

उन्होंने कहा कि भारत की तेजी से बढ़ती ब्रिटेन में निवेश करने वाली 40 प्रतिशत कंपनियां लंदन में हैं. उन्होंने कहा कि लंदन भारतीय एफडीआई के लिए प्रमुख गंतव्य है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com