विज्ञापन

लाइव इंटरव्यू ले रहे थे पत्रकार, तभी घर पर आ गिरी इजरायल की मिसाइल, VIDEO में देखिए फिर क्या हुआ

बुदाया को हिज्बुल्लाह का समर्थक माना जाता है. ये हमला हिज्बुल्लाह और इजरायल की तनातनी के बीच हुआ. बीते कुछ दिनों में लेबनान में हिज्बुल्लाह पर कई हमले हुए हैं. पहले उनके पेजर्स में ब्लास्ट हुआ. फिर वॉकी-टॉपी में धमाका हो गया. कई ठिकाने भी डैमेज हो गई.

लाइव इंटरव्यू ले रहे थे पत्रकार, तभी घर पर आ गिरी इजरायल की मिसाइल, VIDEO में देखिए फिर क्या हुआ
बेरूत/ लेबनान:

मिडिल ईस्ट देश इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास से जंग के बीच लेबनान में भी मोर्चा खोल दिया है. इजरायल बीते 5 दिनों से लेबनान की राजधानी बेरूत, उत्तरी और दक्षिणी हिस्से में मिलिशिया ग्रुप हिज्बुल्लाह के ठिकानों को चुन-चुनकर निशाना बना रहा है. इजरायल की एयर स्ट्राइक में अब तक 600 के करीब लोगों की जान जा चुकी है. सोशल मीडिया पर इजरायली हमलों के कई वीडियो सर्कुलेट हो रहे हैं, जो लेबनान का खौफनाक मंजर बयां करते हैं. लेबनान में इजरायल के मिसाइल अटैक में एक जाने-माने पत्रकार भी जख्मी हो गए हैं. लेबनानी पत्रकार फादी बुदाया (Fadi Boudaya) लाइव इंटरव्यू कर रहे थे, तभी उनके घर पर इजरायल का मिसाइल आ गिरा था.

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में लेबनानी पत्रकार और मिराया इंटरनेशनल नेटवर्क के एडिटर इन चीफ फादी बुदाया को लाइव टीवी इंटरव्यू करते देखा जा सकता है. बातचीत के बीच अचानक तेज धमाका होता है और बुदाया अपना बैलेंस खो देते हैं. वीडियो में उन्हें कैमरे के सामने गिरते हुए भी देखा जा सकता है. 

हिज्बुल्लाह ने फटने से कुछ घंटे पहले ही बांटे थे पेजर्स, स्कैनिंग में भी क्यों नहीं हुआ डिटेक्ट?

बुदाया ने सोशल मीडिया पर दी अपनी सलामती की जानकारी
बुदाया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने घर पर हुए मिसाइल अटैक और अपनी सलामती की जानकारी भी दी है. उन्होंने लिखा, "आपने कॉल किया. मैसेज किया और मेरी फिक्र की. इसके लिए आपका बहुत बहुत शुक्रिया. अल्लाह की रहमत से मैं ठीक हूं. हम अपने मीडिया ड्यूटी के लिए वापस लौट रहे हैं."

हिज्बुल्लाह समर्थक माने जाते हैं बुदाया
रिपोर्ट के मुताबिक, बुदाया को हिज्बुल्लाह का समर्थक माना जाता है. ये हमला हिज्बुल्लाह और इजरायल की तनातनी के बीच हुआ. बीते कुछ दिनों में लेबनान में हिज्बुल्लाह पर कई हमले हुए हैं. पहले उनके पेजर्स में ब्लास्ट हुआ. फिर वॉकी-टॉपी में धमाका हो गया. कई ठिकाने भी डैमेज हो गई. हिज्बुल्लाह के 500 से ज्यादा लड़ाकों की मौत हो गई. हिज्बुल्लाह इन हमलों के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराता है. हालांकि, पेजर्स अटैक और वॉकी-टॉकी में धमाके को लेकर इजरायल ने हिज्बुल्लाह के आरोपों को न तो खारिज किया है और न ही अपनी बात रखी है. 

इजरायल की बमबारी में हिज्बुल्लाह का टॉप कमांडर ढेर, लेबनान में अब तक 50 बच्चों समेत 558 की मौत

हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर की जवाबी कार्रवाई
हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर जवाबी कार्रवाई भी की थी. अब इजरायल इसका बदला ले रहा है. इजरायल बीते 5 दिनों से लगातार लेबनान पर हमले कर रहा है. लेबनान की राजधानी बेरूत में मंगलवार को हुए हमले में हिज्बुल्लाह के मिसाइल कमांडर इब्राहिम कुबैसी की मौत हो गई. लेबनान में 2 दिन में मरने वालों का आंकड़ा 569 हो गया है. हिज्बुल्लाह ने भी बीती रात इजरायल में 8 जगहों को मिसाइल से निशाना बनाया. इजरायल के मुताबिक हिज्बुल्लाह की तरफ से 55 रॉकेट दागे गए थे.

साल 2006 में इजरायल-लेबनान के बीच 5 हफ्ते की जंग हुई थी. इसमें 1000 लोग मारे गए थे. इसके बाद लेबनान पर हुआ यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. 

Exclusive : हमास के बाद अब हिज्बुल्लाह के पीछे क्यों पड़ा इजरायल, आखिर लेबनान से कहां हुई गलती? इजरायली राजदूत ने बताया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Explainer: क्या है एक्सिस ऑफ रेजिस्टेंस? इसका ईरान से कौन सा कनेक्शन? इजरायल के लिए ये कितनी बड़ी चुनौती
लाइव इंटरव्यू ले रहे थे पत्रकार, तभी घर पर आ गिरी इजरायल की मिसाइल, VIDEO में देखिए फिर क्या हुआ
फादी, फज्र, फतेह और ज़लज़ल... इजरायल का सामना करने के लिए हिज्बुल्लाह के पास हैं कौन-कौन से हथियार?
Next Article
फादी, फज्र, फतेह और ज़लज़ल... इजरायल का सामना करने के लिए हिज्बुल्लाह के पास हैं कौन-कौन से हथियार?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com