Kylie Jenner ने की Instagram से शिकायत, कहा "TikTok बनने की कोशिश ना करें", Kim Kardashian ने दिया साथ

कायली जेनर (Kylie Jenner) के विचार को बहुत लोगों ने फॉलो (Follow) किया है क्योंकि इंस्टाग्राम (Instagram) पर उनका बहुत प्रभाव है. इंटाग्राम पर जेनर के 360 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि कर्दाशियां(Kardashian) के 326 मिलियन फॉलोअर्स (Followers) हैं.

Kylie Jenner ने की Instagram से शिकायत, कहा

काइली जेनर (Kylie Jenner) ने Instagram नई की डिज़ाइन पर नाराज़गी जताई (File Photo)

रियलिटी शो सेलिब्रिटी और अमेरिकी मॉडल कायली जेनर (Kylie Jenner) जो इंस्टाग्राम (Instagram) पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली महिला हैं, उन्होंने इंस्टाग्राम की आलोचना करते हुए एक पोस्ट किया है. ब्लूमबर्ग के अनुसार,  काइली जेनर ने एप की डिज़ाइन पर नाराज़गी जताते हुए कहा, कृप्या टिकटॉक (TikTok) बनने की कोशिश ना करें." इसके बाद जेनर ने कमेंट किया. प्लीज़ (PLEASEEEEEE) इससे पहले उनकी लोकप्रिय बहन और को-स्टार किम कर्दाशियां (Kim Kardashian) ने इसी पोस्ट को शेयर करते हुए कहा, "बहुत गुज़ारिश है". 

इंस्टाग्राम की मालिक मेटा प्लेटफॉर्म ने इस एप में और फेसबुक में बदलाव किए हैं और इसे बाइटडांस के टिकटॉक की तरह बना दिया है जहां शॉर्ट वीडियो को एल्गोरिदम में ऊपर रखा जाता है. और यूज़र्स को वो कंटेंट दिखाया जाता है जिसे वो फॉलो नहीं करते.  कुछ यूज़र्स ने इस  बदलाव का विरोध किया है. यह कहते हुए कि वो अपनी पसंद की पोस्ट देखना चाहते हैं. कोई भी एंटरटेनमेंट नहीं.  

मूल रूप से इलूमिटाटी (@illumitati) नाम के अकाउंट से  शिकायत में कहा गया था, " इंस्टाग्राम को इंस्टाग्राम दोबारा से बनाइए. मैं केवल अपने दोस्तों की अच्छी तस्वीरें देखना चाहता हूं." 

जेनर के विचार को बहुत लोगों ने फॉलो किया है क्योंकि इंस्टाग्राम पर उनका बहुत प्रभाव है. इंटाग्राम पर जेनर के 360 मिलियन फॉलोअर्स हैं जबकि कर्दाशियां के 326 मिलियन फॉलोअर्स हैं. 2018 में जेनर ने स्नैपचैट की आलोचना करते हुए एक ट्वीट किया था जिसके कारण इसकी पेरेंट कंपनी स्नैप इंक को एक दिन में मार्केट वैल्यू के $1.3 billion का नुकसान हो गया था.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लेकिन कर्दाशियां-जेनर परिवर के लोग अपने सामान जैसे मेकअप और कपड़ों की ब्रिक्री के लिए इंस्टाग्राम पर काफी निर्भर करते हैं. इंस्टाग्राम की अल्गोरिदम में बदलाव से पहले से लोकप्रिय लोगों के लिए अपने फॉलोअर्स को दिखना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि अब कंपनी नई आवाज़ों को प्राथमिकता दे रही है.