विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 20, 2023

अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर किया हमला

खाल‍िस्‍तानी समर्थक पहले प्रदर्शन करने के लिए वहां पहुंचे थे बाद में उनलोगों ने हमला बोल दिया. इससे पहले रविवार को खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों ने ब्रिटेन में तिरंगा का अपमान किया था.

अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर किया हमला
नई दिल्ली:

 कट्टरपंथी उपदेशक एवं खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए प्रयास जारी हैं. इस बीच उसके समर्थकों ने  सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर हमला बोल दिया.खाल‍िस्‍तान समर्थकों ने भारतीय वाणिज्‍य दूतावास को काफी नुकसान पहुंचाया है. खाल‍िस्‍तानी समर्थक पहले प्रदर्शन करने के लिए वहां पहुंचे थे बाद में उनलोगों ने हमला बोल दिया. हमलावरों द्वारा खुद बनाए गए कई वीडियो में देखा गया है कि उपद्रवी खालिस्तान के झंडे के लकड़ी के बट से वाणिज्य दूतावास की इमारत के दरवाजों और खिड़कियों के शीशे तोड़ रहे हैं.

गौरतलब है कि रविवार को खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों ने ब्रिटेन में तिरंगा का अपमान किया था. भारत ने रविवार रात दिल्ली में सबसे वरिष्ठ ब्रिटिश राजनयिक को तलब कर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए थे. विदेश मंत्रालय ने एक कड़े बयान में कहा था कि भारत को ब्रिटेन में भारतीय राजनयिक परिसरों और कर्मियों की सुरक्षा के लिए ब्रिटेन सरकार की बेरूखी देखने को मिली है, जो अस्वीकार्य है. सूत्रों ने कहा कि ब्रिटिश उप उच्चायुक्त क्रिस्टीना स्कॉट को घटना के मद्देनजर विदेश मंत्रालय में तलब किया गया क्योंकि उच्चायुक्त एलेक्स एलिस दिल्ली से बाहर हैं.

गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है. शीर्ष सरकारी सूत्रों के मुताबिक, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को शनिवार से पंजाब में बड़े पैमाने पर तलाशा जा रहा है. उसने बड़ी संख्या में हथियार जमा किए, युवा सिख पुरुषों को नशामुक्त करने के लिए नशामुक्ति केंद्र चलाए और एक ड्रग डीलर द्वारा उपहार में दी गई मर्सिडीज एसयूवी का इस्तेमाल किया. पंजाब में अर्धसैनिक बल के सैकड़ों जवान फैल गए हैं और अमृतपाल सिंह की तलाश में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. अमृतपाल सिंह को शनिवार को मर्सिडीज एसयूवी में तेजी से जाते हुए देखा गया था. हालांकि, बाद में अमृतपाल सिंह ने कार को छोड़ दिया और पुलिस को चकमा देने के लिए बाइक पर सवार हो गया.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हर एथलीट देश का गौरव... : पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा ले रहे भारतीय दल को दी शुभकामनाएं
अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर किया हमला
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने संभाली सत्ता, जानें अपनी कैबिनेट में किसे कौन सा विभाग सौंपा
Next Article
ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर ने संभाली सत्ता, जानें अपनी कैबिनेट में किसे कौन सा विभाग सौंपा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;