विज्ञापन
This Article is From Aug 04, 2017

करगिल युद्द में बिल क्लिंटन की नवाज शरीफ को 5 अरब डॉलर की पेशकश के दावे पर अमेरिका का इनकार

अमेरिका ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी को बधाई देते हुए कहा है कि वह उनके साथ द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्र में काम करने को लेकर आशान्वित हैं.

करगिल युद्द में बिल क्लिंटन की नवाज शरीफ को 5 अरब डॉलर की पेशकश के दावे पर अमेरिका का इनकार
नवाज शरीफ के दावे पर अमेरिका ने कहा- हम अवगत नहीं
वाशिंगटन: अमेरिका ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी को बधाई देते हुए कहा है कि वह उनके साथ द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्र में काम करने को लेकर आशान्वित हैं. विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने अपने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, नेशनल एसेंबली द्वारा उनके चयन पर हम प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी को बधाई देना चाहते हैं. हम उनके साथ द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्र में काम करने के लिए आशान्वित हैं.

पढ़ें: उपचुनाव में प्रचार नहीं कर पाएंगे नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के चयन से संबंधित एक सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, पाकिस्तान सरकार के साथ हमारा काफी मजबूत संबंध है. हम पाकिस्तान और प्रधानमंत्री के साथ काम करने को लेकर इच्छुक हैं. इस बीच, नोर्ट ने कहा है कि वह पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के उन दावों के बारे में अवगत नहीं हैं, जिनमें प्रधानमंत्री ने कहा था कि अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने उन्हें करगिल युद्ध के समय पांच अरब अमेरिकी डॉलर देने की पेशकश की थी.

पढ़ें: कई सालों तक अमेरिका में नौकरी कर चुके हैं शाहिद अब्बासी, जानें उनके बारे में 10 खास बातें

अब्बासी पीएमएल-एन के बचे हुए 10 महीने के कार्यकाल में प्रधानमंत्री बने रह सकते हैं क्योंकि पार्टी प्रमुख नवाज शरीफ ने अपने छोटे भाई एवं पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ के प्रांत में बने रहने का संकेत दिया है. नवाज शरीफ को पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने 28 जुलाई को पनामा पेपर्स मामले में प्रधानमंत्री पद के अयोग्य ठहराया था जिसके चलते उन्हें पद से हटना पड़ा था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com