"यह ऐसा दिखता है": रूसी युद्ध के कारण हुई तबाही को दिखाते हुए कीव के मेयर

वीडियो के अंत में क्लिट्स्को ने कहा, "यह कीव का शहर है और यूक्रेन में कई शहर नष्ट हो गए हैं, जानें ली गई हैं. यही सच्चाई है. ये तस्वीरें यूक्रेन के खिलाफ रूसी युद्ध की सच्चाई हैं. यह ऐसा दिखता है." 

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी यूएनएचसीआर ने बताया कि शनिवार तक लगभग 2.7 मिलियन लोग यूक्रेन छोड़कर चले गए हैं

कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने राजधानी में नष्ट हुई इमारतों के बीच खड़े होकर यूक्रेन के खिलाफ रूसी युद्ध के विनाशकारी दृश्यों को दिखाते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया है. 2014 से यूक्रेनी राजधानी कीव के मेयर और पूर्व हैवीवेट बॉक्सिंग चैंपियन क्लिट्स्को ने कहा, "नागरिकों के खिलाफ रूसियों का युद्ध ऐसा दिखता है. नष्ट की गई इमारतें, नष्ट किए गए बुनियादी ढांचे. सिटी बस अभी-अभी रॉकेट से टकराई है. जान जा रही है. यहां युद्ध हो रहा है, जो रूस ने शुरू किया है." 

वीडियो के अंत में क्लिट्स्को ने कहा, "यह कीव का शहर है और यूक्रेन में कई शहर नष्ट हो गए हैं, जानें ली गई हैं. यही सच्चाई है. ये तस्वीरें यूक्रेन के खिलाफ रूसी युद्ध की सच्चाई हैं. यह ऐसा दिखता है." 

बता दें कि यूक्रेन में युद्ध को समाप्त करने के लिए राजनयिक प्रयास तेज हो रहे हैं. दोनों पक्षों द्वारा सप्ताहांत में प्रगति का हवाला दिए जाने के बाद यूक्रेनी और रूसी वार्ताकारों ने फिर से बात करने की तैयारी की है. उधर, संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी यूएनएचसीआर ने बताया कि शनिवार तक लगभग 2.7 मिलियन लोग यूक्रेन छोड़कर चले गए हैं. जिनमें से लगभग 1.7 मिलियन पोलैंड जा रहे हैं.

गौरतलब है कि 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन के सैनिकों की आक्रामकता का मुकाबला करने में डोनेट्स्क और लुहान्स्क लोगों के गणराज्यों से मदद के लिए कॉल का जवाब देते हुए यूक्रेन को विसैन्यीकरण और "अस्वीकार" करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है.

यह भी पढ़ें:
यूक्रेन युद्ध : पश्चिमी देशों के प्रतिबंधों ने रूस में बढ़ाईं आम आदमी की मुश्किलें, जानें दैनिक जीवन में क्‍या पड़ा असर..
यूक्रेन के मामले में कभी भी चीन से सैन्य मदद नहीं मांगी, अमेरिकी आरोपों पर रूस की सफाई
Russia-Ukraine War: रूस बोला-यूक्रेन मामले में कभी भी चीन से सैन्य मदद नहीं मांगी, 10 बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका बोला, रूस ने चीन से मांगे हथियार, चीन ने किया पलटवार