विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 23, 2023

7 अक्टूबर को म्यूजिक फेस्ट में हमास के हमले के बाद लापता इजरायली महिला मिलीं मृत

सनी गैबे 7 अक्टूबर को सुपरनोवा म्यूजिक फेस्ट में काम कर कर रही थी, जब हमास ने इज़रायल पर रॉकेट दागे और उसके बंदूकधारियों ने उस स्थान पर हमला किया जहां 3,000 लोग कथित तौर पर पार्टी कर रहे थे.

Read Time: 3 mins
7 अक्टूबर को म्यूजिक फेस्ट में हमास के हमले के बाद लापता इजरायली महिला मिलीं मृत
सनी गैबे 7 अक्टूबर को सुपरनोवा म्यूजिक फेस्ट में काम कर कर रही थी.

25 वर्षीय इजरायली महिला का शव गुरुवार को मिला, जिसे गाजा सीमा के पास एक म्यूजिक फेस्ट पर हमला करने के बाद हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों में से एक माना जा रहा था. योकनेम के मेयर साइमन अल्फासी ने द जेरूसलम पोस्ट को बताया, “हमारी सनी चली गई, हमारे दिल के टुकड़े-टुकड़े हो गए हैं. हम सभी रो रहे हैं और विश्वास करने से इनकार कर रहे हैं कि हमने एक अलग अंत का कितना इंतजार किया. 7 अक्टूबर को सनी की हत्या के बारे में आज सुबह कड़वी खबर मिलने के साथ 47 दिनों की आशा समाप्त हो गई.”

सनी गैबे 7 अक्टूबर को सुपरनोवा म्यूजिक फेस्ट में काम कर कर रही थी, जब हमास ने इज़रायल पर रॉकेट दागे और उसके बंदूकधारियों ने उस स्थान पर हमला किया जहां 3,000 लोग कथित तौर पर पार्टी कर रहे थे. उसके परिवार के अनुसार, गैबे ने सुबह 6:40 बजे अपनी मां को फोन करके ऊपर रॉकेटों के बारे में बताया था और पूछा था कि क्या करना है. उसकी मां ने उसे अपनी कार से बाहर निकलने और छिपने के लिए जगह खोजने की सलाह दी. गैबे कथित तौर पर किबुत्ज़ अलुमिम के पास एक फील्ड शेल्टर में छिप गई. उसके दो दोस्त, जो हमले में बच गए, उसने कहा कि बंदूकधारियों ने आश्रय स्थल पर हथगोले फेंके, इसलिए गैबे वापस अपनी कार की ओर भागी लेकिन उसे गोली मार दी गई.

इसके बाद में, उसे चिकित्सा सहायता प्राप्त करने के लिए पुलिस कमांड पोस्ट पर ले जाया गया, फिर वह दोबारा नहीं दिखीं. उसके भाई ने इज़रायली मीडिया को बताया, "उसे दौड़ने के लिए कहा गया था लेकिन हम नहीं जानते कि वह उस समय तक कितनी तेज दौड़ सकती थी." जब उन्होंने उससे कुछ नहीं सुना, तो गैबे का परिवार उसे अस्पतालों और चिकित्सा केंद्रों में ढूंढने के लिए निकल पड़ा, जहां हमले से घायल हुए लोगों को ले जाया गया था. उसके पिता उसके ठिकाने के बारे में कोई सुराग ढूंढने के लिए पार्टी स्थल की ओर गए. अगले 5 दिनों में, उसने अपनी बेटी को खोजने के लिए खाइयों और सड़कों के किनारे पड़े शवों को पलटा.

रिपोर्ट में कहा गया है कि गैबे हाल ही में लॉ ग्रेजुएट हुआ था जो अगले हफ्ते 26 साल का हो जाएगा. म्यूजिक फेस्ट फ़िलिस्तीनी समूह के पहले लक्ष्यों में से एक था, जिनके बंदूकधारियों के मोटरबाइकों, ट्रकों और कभी-कभी ग्लाइडर पर साइट में प्रवेश करने की सूचना है, जिन्हें वायरल वीडियो में उत्सव के ऊपर उड़ते देखा गया था.

ये भी पढ़ें : शुक्रवार से पहले गाजा में नहीं रुकेगी लड़ाई, ना ही होगी बंधकों की रिहाई

ये भी पढ़ें : नियाग्रा फॉल्स के पास कार ब्लास्ट के बाद यूएस-कनाडा क्रॉसिंग हुई बंद, 2 की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमेरिका ने बना लिया 'समंदर का शैतान', राज खुला तो दुनिया हैरान, जानिए क्या है 'मंता रे'
7 अक्टूबर को म्यूजिक फेस्ट में हमास के हमले के बाद लापता इजरायली महिला मिलीं मृत
कौन हैं जॉन बार्नेट और बोइंग के खिलाफ गवाही से पहले क्यों कर ली आत्महत्या? जानें पूरा मामला
Next Article
कौन हैं जॉन बार्नेट और बोइंग के खिलाफ गवाही से पहले क्यों कर ली आत्महत्या? जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;