वेस्ट बैंक शूटिंग में इजरायल का पूर्व अमेरिकी मरीन घायल, बंदूकधारी पकड़ा गया

इस हमले में इस्तेमाल की गई कामचलाऊ "कार्लो" सबमशीन गन, जिसे आतंकवादी ने भागते समय जाहिर तौर पर गिरा दिया था, उसे भी जब्त कर लिया गया.

वेस्ट बैंक शूटिंग में इजरायल का पूर्व अमेरिकी मरीन घायल, बंदूकधारी पकड़ा गया

वेस्ट बैंक धीरे-धीरे आतंकी हमले का केंद्र बनता जा रहा है.

तेल अवीव:

वेस्ट बैंक शहर हुवारा में एक और आतंकी हमले में, एक इजरायली, पूर्व अमेरिकी मरीन को गोली मार दी गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गया. टाइम्स ऑफ इस्राइल के मुताबिक, कुछ देर तक पीछा करने के बाद बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया. पीड़ित, 40, का नाम डेविड स्टर्न था, जो एक पूर्व अमेरिकी मरीन है जो कि एक हथियार प्रशिक्षक के रूप में काम करता है. इज़राइल में अमेरिकी राजदूत टॉम नाइड्स ने पुष्टि की कि स्टर्न भी एक अमेरिकी नागरिक हैं.

टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, बंदूकधारी को पहले पीड़ित के साथ-साथ अधिकारियों द्वारा भी गोली मारी गई थी लेकिन वह किसी तरह घटनास्थल से भाग गया. हमले में इस्तेमाल की गई कामचलाऊ "कार्लो" सबमशीन गन, जिसे आतंकवादी ने भागते समय जाहिर तौर पर गिरा दिया था, उसे भी जब्त कर लिया गया. टाइम्स ऑफ इज़राइल ने बताया कि गनमैन को पूछताछ के लिए शिन बेट को सौंपे जाने से पहले सैन्य मेडिक्स द्वारा एक अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था.

फ़िलिस्तीनी मीडिया ने उसका नाम लैथ नदीम नासर बताया, जो नब्लस के दक्षिण में मदमा के पास के गांव से है. वेस्ट बैंक धीरे-धीरे आतंकी हमले का केंद्र बनता जा रहा है. सीएनएन ने बताया कि इसी तरह की घटना गुरुवार को वेस्ट बैंक में हुई थी, जहां जेनिन में 4 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी और 23 अन्य घायल हो गए थे. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि घायलों में से पांच की हालत गंभीर है.

एक बयान में, इजरायली सुरक्षा बलों ने कहा कि उन्होंने "फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन के दो गुर्गों को बेअसर कर दिया, जिन पर महत्वपूर्ण आतंकवादी गतिविधियों का संदेह है." सीएनएन के अनुसार, हमास ने एक बयान में घोषणा की कि जेनिन में मारे गए दो फिलिस्तीनी उसके सदस्य थे. 

ये भी पढ़ें : "इमरान खान राजनेता नहीं बल्कि आतंकवादी हैं": पाकिस्तान की सूचना और प्रसारण मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : स्विट्जरलैंड के सबसे बड़े बैंक UBS ने की क्रेडिट सुइस के अधिग्रहण की घोषणा