Israel Palestine War Live Updates: युद्ध का 19वां दिन, 6500 से ज्यादा मौतें, अब पस्त हो रहे हमास के हौसले!

Israel Palestine War Live Updates: इजरायल-गाजा युद्ध (Israel Gaza War) के 19वां दिन आतंगी गुट हमास के हौसले पस्त होते दिख रहे हैं. हमास बंधकों को रिहा करने के बदले फ्यूल की मांग कर रहा है. बता दें कि हमास ने इजरायल के 1400 लोगों की जान ले ली है तो वहीं इजरायल अब तक गाजा पट्टी के 5 हजार से ज्यादा लोगों को मार चुका है.

Israel Palestine War Live Updates: युद्ध का 19वां दिन, 6500 से ज्यादा मौतें, अब पस्त हो रहे हमास के हौसले!

इजरायल-हमास युद्ध का आज 19वां दिन

Israel Palestine War Live Updates: इजरायल-गाजा युद्ध (Israel Gaza War) का आज 19वां दिन है, लेकिन युद्धविराम के आसार फिलहाल नजर नहीं आ रहे हैं. 7 अक्टूबर को हमसा के एक साथ 5 हजार रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल ने गाजा को तबाह करने की कमस खा ली है. गाजा पट्टी के इलाकों में इजरायल अब जमकर तबाही मचा रहा है. पट्टी के इलाकों में इजरायल लगातार हमले कर रहा है. ऐसे में अब आतंगी गुट हमास के हौसले भी पस्त होते दिख रहे हैं. हमास 50 बंधकों को रिहा करने के बदले फ्यूल की मांग कर रहा है. बता दें कि हमास ने इजरायल के 1400 लोगों की जान ले ली है तो वहीं इजरायल अब तक गाजा पट्टी के 5 हजार से ज्यादा लोगों को मार चुका है.

Oct 25, 2023 14:57 (IST)
इज़रायल-हमास युद्ध अपडेट: पोप ने बंधकों की रिहाई और गाजा में मानवीय सहायता पहुंच का आग्रह किया
पोप फ्रांसिस ने बुधवार को फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा बंधक बनाए गए बंधकों की रिहाई और गाजा पट्टी में मानवीय सहायता की पहुंचाने का आग्रह किया.
Oct 25, 2023 13:54 (IST)
इज़रायली हवाई हमलों में आठ सीरियाई सैनिकों की मौत
सरकारी मीडिया का कहना है कि इज़रायली हवाई हमलों में आठ सीरियाई सैनिक मारे गए: समाचार एजेंसी एएफपी
Oct 25, 2023 13:11 (IST)
इजरायल-गाजा संघर्ष में निर्दोष आबादी को नुकसान नहीं होना चाहिए: आयरलैंड के उप प्रधानमंत्री
आयरलैंड के उप प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन ने कहा है कि वह हमास के हमले की कड़ी निंदा करते हैं, लेकिन जवाबी कार्रवाई करने के अधिकार के तहत इजरायल द्वारा किए जा रहे हमलों में निर्दोष फलस्तीनी आबादी को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता.
Oct 25, 2023 12:36 (IST)
आईडीएफ ने हमास की समुद्री घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया, कई आतंकवादियों को मार गिराया
द इज़रायल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इज़रायली नौसेना बलों ने मंगलवार शाम गाजा पट्टी से समुद्र के रास्ते इज़रायल में हमास आतंकवादियों के एक समूह की घुसपैठ को रोक दिया. 
Oct 25, 2023 12:31 (IST)
इज़रायल-हमास युद्ध पहले से ही क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित कर रहा है: IMF प्रमुख
IMF के प्रबंध निदेशक ने बुधवार को एक सऊदी निवेशक मंच को बताया कि इज़रायल और हमास के बीच भीषण युद्ध पहले से ही आस-पास के देशों की अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित कर रहा है.
Oct 25, 2023 11:36 (IST)
इजरायल-फिलिस्तीन संघर्ष में नागरिकों की मौत गंभीर चिंता का विषय: भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कहा
भारत ने इजरायल-हमास में जारी संघर्ष में बड़े पैमाने पर आम नागरिकों की मौत और सुरक्षा की खराब होती स्थिति पर गंभीर चिंता जताते हुए सभी पक्षों से शांति के लिए आवश्यक परिस्थितियां बनाने और तनाव कम कर सीधी बातचीत फिर से शुरू करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया है.
Oct 25, 2023 11:03 (IST)
जॉर्डन की रानी ने इज़रायल-हमास संघर्ष पर पश्चिम के दोहरा रवैया अपनाने की आलोचना की
जॉर्डन की रानी रानिया ने गाजा पर तेल अवीव की बमबारी में नागरिक मौतों की निंदा नहीं करने पर इज़रायल-हमास युद्ध में पश्चिमी मुख्यधारा के मीडिया के दोहरे रवैया अपनाने की आलोचना की है.
Oct 25, 2023 10:18 (IST)
गाजा में इजरायल के हमले में एक दिन में 700 मौतों का दावा, UN ने जताई चिंता
गाजा में एक दिन में 700 लोगों की मौत हुई है. जिस पर UN चीफ ने कहा इजरायल गाजा में 'मानवतावादी कानून का स्पष्ट उल्लंघन' कर रहा है. वहीं इज़रायल ने UN चीफ एंटोनियो गटरेस से इस्तीफे की मांग की है.
Oct 25, 2023 09:37 (IST)
इजरायली अपने फैसले खुद ले सकते हैं: गाजा में जमीनी कार्रवाई की अटकलों पर बाइडेन
गाजा में इजरायल की संभावित जमीनी कार्रवाई से जुड़ी खबरों के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि इजरायली अपने फैसले खुद ले सकते हैं.  अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा गया था, 'क्या आप इजरायल पर जमीनी आक्रमण टालने का दबाव बना रहे हैं?' जवाब में उन्होंने कहा, 'इजरायली अपने फैसले खुद ले सकते हैं.'
Oct 25, 2023 09:13 (IST)
इजरायल-हमास जंग के बीच अमेरिकी विदेश मंत्री ने किया मुबंई आतंकी हमले का जिक्र
अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि आतंकवाद के सभी कार्य गैरकानूनी और अनुचित हैं और वे गैरकानूनी और अनुचित हैं, चाहे वे नैरोबी या बाली इस्तांबुल या मुंबई, न्यूयॉर्क या किबुत्ज़ बेरी में लोगों को निशाना बनाते हों. 
Oct 25, 2023 08:16 (IST)
"युद्ध के बीच गाजा को 38 टन भोजन, मेडिकल उपकरण भेजे" : संयुक्त राष्ट्र में भारत
संयुक्त राष्ट्र में डिप्टी पर्मानेंट रिप्रेजेंटेटिव (डीपीआर) राजदूत आर रवींद्र ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में "फ़िलिस्तीन सहित मध्य पूर्व की स्थिति" पर खुली बहस में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कहा कि भारत ने इजराइल की जोरदार जवाबी कार्रवाई से जूझ रहे गाजा पट्टी में 38 टन खाद्य पदार्थ और महत्वपूर्ण मेडिकल उपकरण भेजे हैं.
Oct 25, 2023 07:53 (IST)
गाजा में सोमवार को 700 से ज्यादा मौत
इजरायली हवाई हमलों में रात भर में 700 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए. गाजा के हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि इजरायल की दो सप्ताह पुरानी कुल घेराबंदी में 24 घंटे में मरने वालों की संख्या सबसे अधिक है.
Oct 25, 2023 07:51 (IST)
अमेरिका के विदेश मंत्री ब्लिंकन की ईरान को चेतावनी दी
अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने चेतावनी दी कि अगर ईरान उसके प्रतिनिधि या अमेरिकियों पर हमला करेगा तो अमेरिका उसका "निर्णायक" जवाब देगा. अमेरिकी की तरफ से यह अब तक की सबसे कड़ी चेतावनी है क्योंकि बाइडेन प्रशासन तेहरान को इजरायल और हमास के बीच युद्ध में शामिल होने से रोकने की कोशिश कर रहा है. 
Oct 25, 2023 07:25 (IST)
आतंकी कृत्य चाहे मुंबई या किबुत्ज बेरी में हो, गैर-कानूनी व अनुचित है : ब्लिंकन
अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने मंगलवार को कहा कि सभी तरह के आतंकी कृत्य गैर-कानूनी और अनुचित हैं, चाहे ये लश्कर-ए-तैयबा या हमास के द्वारा मुंबई अथवा किबुत्ज बेरी में अंजाम दिया जाए.
हमास आतंकवादियों द्वारा इजरायल पर सात अक्टूबर के हमले के बाद पश्चिम एशिया की स्थिति पर सुरक्षा परिषद की मंत्रिस्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए ब्लिंकन ने यह टिप्पणी की.
Oct 25, 2023 07:19 (IST)
गाजा पर लगातार बमबारी बेहद चिंताजनक : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुतारेस ने मंगलवार को कहा कि सशस्त्र संघर्ष में कोई भी पक्ष अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून से ऊपर नहीं है. उन्होंने इजरायली बलों द्वारा हमास शासित गाजा पट्टी पर ''लगातार बमबारी'' पर गहरी चिंता व्यक्त की और दोनों पक्षों से हिंसा के और बढ़ने से पहले पीछे हटने की अपील की.
Oct 25, 2023 07:17 (IST)
इज़रायल ने हमास को लेकर टिप्पणी पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव का इस्तीफा मांगा
संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने सुरक्षा परिषद की बैठक में कहा कि हमास ने इज़रायल पर हमला 'अकारण' नहीं किया है. उनकी इस टिप्पणी से इज़रायल नाराज हो गया और उसने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख से इस्तीफे व माफी की मांग की है.
Oct 25, 2023 07:13 (IST)
इजरायल-गाजा युद्ध का आज 19वां दिन
इजरायल-गाजा युद्ध (Israel Gaza War) का आज 19वां दिन है, लेकिन फिलहाल युद्ध खत्म होने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं.