विज्ञापन
21 minutes ago

गूंजती सायरन, चीख-पुकार, सैकड़ों मिसाइलें...ईरानी सेना ने मंगलवार रात इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार कर दी. हमले में मुख्‍य रूप से सैन्य और सुरक्षा एजेंसी को निशाना बनाया गया है. इजरायली मीडिया ने बताया कि ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर करीब 180 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी है. अब इजरायल ने ईरान को बड़े हमले की चेतावनी दी है. PM बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने बड़ी गलती कर दी है और अब इसकी कीमत चुकानी होगी.

इजराइल रक्षा बलों (आईडीएफ) के अनुसार, इजरायली वायु रक्षा प्रणाली ने ईरान द्वारा दागी गई 180 बैलिस्टिक मिसाइलों में से एक बड़ी संख्या को लक्ष्‍य से पहले ही रोक दिया. हालांकि, बाद में इजराइल की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया, "ईरानी मिसाइल हमले के बाद बहुत कम लोग घायल हुए हैं और आम जनता बंकरों से बाहर निकल सकती है.

Israel-Iran War Live Updates: 

जवाबी कार्रवाई पर ईरान चीफ ऑफ स्टाफ की इजरायल को बड़ी चेतावनी

जवाबी कार्रवाई पर ईरान के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल मोहम्मद बघेरी ने सरकारी टीवी पर कहा कि तीव्रता के साथ हमला दोहराया जाएगा और सभी बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया जाएगा.

नेतन्याहू ने ईरान को दी चेतावनी

मिसाइल हमले के बाद नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. इसकी कीमत चुकानी होगी.

ईरान का इजराइल पर पोस्टर वार

ईरान की सरकार ने एक पोस्टर जारी किया है, जैसे इजराइल ने हिजबुल्लाह कमांडरों का एक पोस्टर जारी की थी. इस पोस्टर में टॉप पर नेतन्याहू का नाम है. मिलाइल हमले के बाद अब ईरान ने इजराइल पर पोस्टर वार किया है 

'ईरान को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी'

इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने एक्स पोस्ट में कहा कि मैंने वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों के साथ कमांड और कंट्रोल सेंटर में बिताया, और इजराइल पर ईरानी मिसाइल हमले के खिलाफ आईडीएफ की सफल रक्षा को करीब से देखा. ईरान ने एक साधारण सबक नहीं सीखा है, जो लोग इजराइल पर हमला करते हैं, उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ती है.

'मिसाइल हमले की निंदा करता है'

ऑस्ट्रेलिया के PM एंथनी अल्बानीज़ ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि ऑस्ट्रेलिया इजराइल पर ईरान के मिसाइल हमले की निंदा करता है. शत्रुता ने नागरिकों को जोखिम में डाल दिया. हम स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं और इजराइल में आस्ट्रेलियाई लोगों को स्थानीय अधिकारियों की सलाह का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं.

अमेरिका ने ईरान को दी हमले की चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि इस बात पर चर्चा चल रही है कि इजरायल ईरानी बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब कैसे देगा. इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि ईरान को इसके नतीजे भुगतने होंगे. व्हाइट हाउस में बाइडेन ने कहा, वह इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ईरान के हमला कामयाब नहीं हुआ.

ईरान ने इजरायल को फिर दी धमकी!

ईरान ने इजरायल पर हमला कर दिया है. ईरान ने दावा किया है कि उसने इजरायल पर करीब 400 मिसाइलें दागी हैं. ईरान का कहना है कि उसने हिज्बुल्लाह नेता और हमास अधिकारी की हत्या के विरोध में मिसाइलें दागीं हैं. साथ ही कहा है कि इजरायल ने अगर दोबारा हमला किया तो उसे करारा जवाब मिलेगा.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इंतकाम की आग में जल रहे नेतन्याहू, 'गुप्तवास' पर गए खामेनेई, ईरान-इजराइल युद्ध के रात से अब तक 10 बड़े अपडेट
Israel-Iran War Live: ईरान के हमले पर नेतन्याहू की धमकी, बहुत बड़ी गलती कर दी, इसकी कीमत चुकानी होगी
इजरायल के इंतकाम को लेकर दहशत, रात भर टंकी फुल करवाते रहे ईरानी
Next Article
इजरायल के इंतकाम को लेकर दहशत, रात भर टंकी फुल करवाते रहे ईरानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com