US में भारतीय-अमेरिकी छात्र की मौत, पिता को कॉल कर मांगी गई थी 1200 डॉलर की फिरौती

भारतीय-अमेरिकी छात्र 20 मार्च से लापता था, आज उसकी मौत की खबर (Indian American Students Death In US) सामने आई है. न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास पुलिस की जांच में सहयोग कर रहा है.

US में भारतीय-अमेरिकी छात्र की मौत, पिता को कॉल कर मांगी गई थी 1200 डॉलर की फिरौती

अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी छात्र की मौत.

अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी छात्र की मौत (Indian American Students Death In US) की खबर सामने आई है. छात्र तीन हफ्ते से लापता था. परिवार का आरोप है कि लड़के के पिता को कॉल कर 1200 डॉलर की फिरौती मांगी गई थी. उनका बेटा 20 मार्च से लापता था. न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास पुलिस की जांच में सहयोग कर रहा है. मृतक छात्र का नाम मोहम्मद अब्दुल अरफात है, वह हैदराबाद का रहने वाला था और ओडियो में रहकर मास्टर्स कर रहा था.

न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने छात्र की मौत पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "यह जानकर दुख हुआ कि मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा था, वह ओहियो के क्लीवलैंड में मृत पाए गए. अफरात के परिवार के प्रति वह संवेदना जताते हैं. मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत की जांच के लिए हम स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में हैं. छात्र के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए परिवार की हर संभव मदद की जा रही है."

"बेटे से 7 मार्च को हुई आखिरी बार बात"

अरफात के पिता मोहम्मद सलीम ने बताया कि बेटे से उनकी बात आखिरी बार 7 मार्च को हुई थी, उसके बाद से बेटे का फोन बंद आ रहा था. सलीन ने बताया कि 19 मार्च को  एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कहा कि अरफात को ड्रग्स बेचने वाले एक गिरोह ने किडनैप कर लिया है और 1,200 डॉलर की मांग की गई. 

सलीम ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, "मुझे एक अज्ञात नंबर से फोन आया, और फोन करने वाले ने बताया कि मेरे बेटे को किडनैप कर लिया गया है और पैसे की मांग की.  फोन करने वाले ने पैसे भेजने का तरीका नहीं बताया. जब मैंने उससे बेटे से मेरी बात करने के लिए कहा, तो उसने इनकार कर दिया."

जनवरी 2024 से अब तक US में कई छात्रों की मौत

6 अप्रैल को भी उमा सत्य साईं गड्डे नाम के एक भारतीय छात्र की मौत की खबर सामने आई थी. छात्र ओहियो के क्लीवलैंड से पढ़ाई कर रहा था.बता दें कि 2024 की शुरुआत से अब तक अमेरिका में कई भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की मौतें हो चुकी हैं. अब मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत का मामला भी सामने आया है.

अमेरिका में भारतीय छात्रों को बनाया जा रहा निशाना

पिछले महीने यानी मार्च में अमेरिका में 20 साल के भारतीय छात्र अभिजीत पारुचुरू की हत्या कर दी गई थी. वह आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के बुर्रिपालेम का रहने वाला था. अभिजीत बोस्टन विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. छात्र के परिवार के मुताबिक 11 मार्च को विश्वविद्यालय परिसर में अज्ञात शख्स द्वारा उसकी हत्या कर दी गई और उसके शव को एक कार में जंगल में छोड़ दिया गया था. इससे पहले पर्ड्यू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले भारतीय मूल के छात्र नील आचार्य भी मृत पाए गए थे. भारतीय छात्र श्रेयस रेड्डी की भी हत्या की गई थी. अमेरिका के जॉर्जिया में रहने वाले विवेक सैनी भी मृत पाए गए थे. 

ये भी पढ़ें-सीएम अरविंद केजरीवाल को मिलेगी राहत या अभी जेल में काटने होंगे दिन, हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के बीच सुलझेगी सीट शेयरिंग की गुत्थी, इन सीटों पर दावे से पीछे हटेगी कांग्रेस