विज्ञापन
This Article is From May 07, 2020

पिछले हफ्ते 32 लाख अमेरिकियों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए किया आवेदन, अब तक 3 करोड़ से ज्यादा बेरोजगार

अमेरिका में कोरोना महामारी से 73 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 12 लाख से ऊपर है.  

पिछले हफ्ते 32 लाख अमेरिकियों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए किया आवेदन, अब तक 3 करोड़ से ज्यादा बेरोजगार
कोरोनावायरस के चलते अमेरिका में बेरोजागरों की संख्या 3 करोड़ के आस-पास है.
वाशिंगटन:

पिछले सप्ताह अमेरिकी कामगारों द्वारा बेरोजगारी भत्ते के नए दावों में कमी देखी गई है. लेकिन अभी भी बेरोजगारी भत्तों के दावों में 3.2 मिलियन की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. यह जानकारी सरकारी आंकड़ों से हासिल हुई है.  अमेरिकी श्रम मंत्रालय ने मार्च महीने के मध्य से किए बेरोजगारी भत्तों के दावों के आंकड़े जारी किए हैं. जिनकी कुल संख्या 33.5 मिलियन है. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते कारोबार ठप्प पड़े हैं जिसके चलते बड़ी संख्या में बेरोजगारी भत्तों के लिए दावे किए जा रहे हैं.

पिछले हफ्ते कुछ अधिक संख्या में बेरोजगारी भत्तों के लिए दावे किए गए थे. विशेषज्ञों का मानना है कि इस महामारी से अभी और भी अधिक नुकसान होने के आसार हैं. बता दें कि अमेरिका में इस महामारी से 73 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है. देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 12 लाख से ऊपर है.  

हालांकि 2 मई को खत्म हुए हफ्ते के लिए आज जारी किए गए आंकड़े पिछले हफ्ते से कम हैं. इससे पिछले हफ्ते 3.8 मिलियन कामगारों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए दावे किए थे. यह दिखाता है कि पहले के मुकाबले अब छंटनी कम की जा रही है. हालांकि बेरोजगारो द्वारा भत्तों की मांग अभी भी काफी ज्यादा है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com