हर रात पत्नी को करता था बेहोश, फिर अजनबियों को घर बुलाकर करवाता था रेप, वीडियो भी बनाता था : रिपोर्ट

फ्रांसीसी शख्स (पति) अपनी पत्नी के भोजन में एन्टी-एंग्ज़ायटी दवा Lorazepam मिला दिया करता था, और फिर उसका रेप करवाता था. इसके लिए वह फ्रांस के माज़ान इलाके में स्थित अपने घर में तथाकथित 'मेहमानों' को सोती हुई महिला के साथ यौन कृत्य करने के लिए आमंत्रित करता था.

हर रात पत्नी को करता था बेहोश, फिर अजनबियों को घर बुलाकर करवाता था रेप, वीडियो भी बनाता था : रिपोर्ट

पुलिसकर्मियों ने रेप के 92 मामलों की पहचान की है, और 51 पुरुषों को गिरफ़्तार किया जा चुका है...

फ्रांस में एक पुरुष पर आरोप लगा है कि वह हर रात अपनी पत्नी को दवा के ज़रिये बेहोश कर देता था, और फिर अन्य पुरुषों को अपने घर बुलाकर बेहोश पत्नी का बलात्कार करवाता था. 'The Telegraph' में प्रकाशित एक ख़बर के मुताबिक, वह अपनी पत्नी के साथ यह हरकत 10 साल तक करता रहा, और पत्नी को कभी पता नहीं चल पाया. इस दौरान मामले की जांच कर रहे पुलिसकर्मियों ने बलात्कार, यानी रेप के 92 मामलों की पहचान की है. 26 से 73 साल की उम्र के इन पुरुषों में से 51 को रेप के आरोप में गिरफ़्तार किया जा चुका है. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है. रेप के इन आरोपियों में फ़ायरब्रिगेड कर्मी, ट्रक ड्राइवर, म्यूनिसिपल काउंसिलर, बैंक में कार्यरत IT प्रोफ़ेशनल, जेल का गार्ड, नर्स तथा एक पत्रकार भी शामिल हैं.

फ्रांसीसी शख्स (पति), जिसकी पहचान 'द टेलीग्राफ' द्वारा डोमिनिक पी. के रूप में की गई है, अपनी पत्नी के भोजन में एन्टी-एंग्ज़ायटी दवा Lorazepam मिला दिया करता था, और फिर उसका रेप करवाता था. इसके लिए वह फ्रांस के माज़ान इलाके में स्थित अपने घर में तथाकथित 'मेहमानों' को सोती हुई महिला के साथ यौन कृत्य करने के लिए आमंत्रित करता था, जिसका ज़िक्र 'द टेलीग्राफ' ने फ़्रैन्कॉइस के नाम (छद्मनाम) से किया है.

रिपोर्ट में यह दावा भी किया गया है कि डोमिनिक यौन हरकतों को रिकॉर्ड भी करता था और सभी वीडियो एक पेन ड्राइव (USB Drive) पर सेव करके 'ABUSES' शीर्षक वाली फाइल में रखा करता था. यह पेन ड्राइव अब पुलिस के कब्ज़े में है.

पुलिस के अनुसार, कथित बलात्कार की सभी वारदात वर्ष 2011 से 2020 के बीच हुईं, और अधिकतर बलात्कारी कई-कई बार आए. पुलिस के अनुसार, डोमिनिक की फ़्रैन्कॉइस से शादी को 50 साल से अधिक हो गए थे और दंपति के तीन बच्चे हैं.

'द टेलीग्राफ' ने बताया कि डोमिनिक 'a son insu' नामक इंटरनेट फोरम पर इन पुरुषों के संपर्क में आया. इस फोरम के सदस्य अपने जीवनसाथी के साथ यौन हरकतों के बारे में चर्चा करते हैं. इस चर्चा के बारे में जीवनसाथी को जानकारी भी नहीं होती, और इसी वजह से जो कुछ भी होता है, उसकी मर्ज़ी या सहमति के बिना ही करवाया जाता है, और अधिकतर मामलों में जीवनसाथी को नशीली दवा भी दी जाती है.

जांचकर्ताओं के अनुसार, डोमिनिक ने घर आने वाले कथित 'मेहमानों' को तंबाकू और इत्र के इस्तेमाल के लिए मना कर रखा था, क्योंकि उनकी तीखी गंध से पत्नी की नींद खुल सकती थी. वह घर आने वाले पुरुषों से गर्म पानी में हाथ धोने के लिए भी कहता था, ताकि तापमान में अचानक बदलाव पत्नी को महसूस न हो. घर आने वालों से रसोई में जाकर कपड़े उतारने के लिए कहता था, ताकि गलती से भी कपड़े बाथरूम में न छूट जाएं. इसके अलावा, डोमिनिक अपने घर आने वालों से अपनी गाड़ियां एक नज़दीकी स्कूल के पास पार्क करने के लिए और घर तक पैदल चलकर आने के लिए कहता था, ताकि पड़ोसियों को शक न हो.

इन आरोपियों में से कुछ ने जांचकर्ताओं से बातचीत में दावा किया कि उन्हें पत्नी की असहमतिकी जानकारी नहीं थी. एक आरोपी ने इसे बलात्कार मानने से इंकार करते हुए कहा, "वह उसकी पत्नी है, वह उसके साथ वही करता है, जो उसे पसंद है..."

फ्रांसीसी अख़बार 'ली मॉन्ड' (Le Monde) ने अभियोजकों के हवाले से कहा कि डोमिनिक ने रेप के लिए 'कभी हिंसा या धमकियों का इस्तेमाल नहीं किया'. उन्होंने कहा, "प्रत्येक शख्स कुछ भी करने से रुक जाने और डोमिनिक के घर से लौट जाने के लिए आज़ाद था..." उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि डोमिनिक के घर आने वाले आरोपियों में से कोई भी "महिला की स्थिति को देखते हुए उसके साथ यौन कृत्य करने से बाज़ नहीं आया..."

पुलिस को कथित बलात्कार के वीडियो के बारे में तब पता चला, जब 2020 में डोमिनिक पर चेंजिंग रूम में महिलाओं की रिकॉर्डिंग करने के लिए हिडन कैमरे के इस्तेमाल के आरोप की शुरुआती जांच की जा रही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब डोमिनिक की पत्नी को को इन वीडियो टेपों के बारे में बताया गया, तो वह रोने लगी और डिप्रेशन में चली गई. बाद में महिला ने तलाक की अर्ज़ी दायर कर दी.