विज्ञापन

पाकिस्तान सरकार ने लिया इमरान खान की पार्टी PTI पर बैन लगाने का फैसला

पाकिस्तान सरकार ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी को देश-विरोधी गतिविधियों के आरोप में प्रतिबंधित करने का फैसला किया है.

पाकिस्तान सरकार ने लिया इमरान खान की पार्टी PTI पर बैन लगाने का फैसला

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब पाकिस्‍तान  की सरकार (Pakistan Government) ने इमरान खान की पार्टी पीटीआई पर बैन लगाने का फैसला किया है. पाकिस्‍तान के सूचना मंत्री अत्ताउल्‍लाह तरार (Attaullah Tarar) ने कहा कि पाकिस्तान सरकार जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  को देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में प्रतिबंधित करेगी. उनके इस बयान के बाद पीटीआई ने भी पलटवार किया है. 

तरार ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान पीटीआई के बिना देश को आगे बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा, "सरकार ने पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है." उन्होंने सरकार के इस निर्णय के पीछे "विश्वसनीय साक्ष्य" का हवाला दिया. 

सरकार के पास प्रतिबंध लगाने का अधिकार नहीं : पंजुथा 

वहीं कानूनी मामलों को लेकर इमरान खान के प्रवक्ता तरार नईम हैदर पंजुथा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस का जवाब देते हुए कहा कि सरकार के पास पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार नहीं है. 

उन्‍होंने एक्‍स पर एक पोस्‍ट में कहा,  "जो लोग पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे हैं, अपनी कब्र खुद खोद रहे हैं, आपको  पहले ही अपनी क्रूरता के कारण लोगों ने खारिज कर दिया है." 

हम देश के नहीं, चंद लोगों की नीतियों के खिलाफ : पंजुथा 

पंजुथा यहीं नहीं रुके, उन्‍होंने आगे कहा, "हमारी पार्टी देश के खिलाफ नहीं बल्कि चंद लोगों की नीतियों के खिलाफ है. पाकिस्तान की आजादी और मजबूती के लिए इमरान खान आज जेल में हैं और यह कहना कि हम ही देश हैं, यह बेशर्म अहंकार है, जिसका वास्तविकता से कोई लेना-देना नहीं है." 

इससे पहले, रविवार को पाकिस्तान की एक अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कथित भ्रष्टाचार के एक नए मामले की जांच के लिए आठ दिन की हिरासत के लिए भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों को सौंपा गया था. 

ये भी पढ़ें :

* इमरान खान के खिलाफ आतंकवाद के नए मामले, आगे हो सकती है मुश्किल
* ''काबे की रोनक-काबे का मंजर'', विवादों के बीच काबा पहुंच गए शाहीन अफरीदी, फैंस हुए चकित
* "अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेंगे खेलना है खेलो वरना...", हरभजन सिंह का फूटा गुस्सा, बयान ने मचाई खलबली

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Explainer - रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच पीएम मोदी का पोलैंड दौरा कितना अहम?
पाकिस्तान सरकार ने लिया इमरान खान की पार्टी PTI पर बैन लगाने का फैसला
लेबनान की राजधानी में इजरायल की एयरस्ट्राइक, आंतकी संगठन हिजबुल्लाह कमांडर को बनाया निशाना
Next Article
लेबनान की राजधानी में इजरायल की एयरस्ट्राइक, आंतकी संगठन हिजबुल्लाह कमांडर को बनाया निशाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;