विज्ञापन

"अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेंगे खेलना है खेलो वरना...", हरभजन सिंह का फूटा गुस्सा, बयान ने मचाई खलबली

Harbhajan Singh on Champions Trophy, भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर शो के दौरान अपनी भड़ास निकालते हुए पाकिस्तानी क्रिकेट की आलोचना की है.

"अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेंगे खेलना है खेलो वरना...", हरभजन सिंह का फूटा गुस्सा, बयान ने मचाई खलबली
Champions Trophy 2025 in Pakistan

Harbhajan Singh Angry on Pakistan Cricket: पाकिस्तान 2025 ICC चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy  2025) का आधिकारिक मेज़बान है, जो 8 साल के अंतराल के बाद खेला जाने वाला है. टूर्नामेंट का आखिरी संस्करण 2017 में खेला गया था, जहां पाकिस्तान ने लंदन के द ओवल में खेले गए फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हराकर खिताब जीता था. इस सप्ताह की शुरुआत में, ANI के रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से टूर्नामेंट के लिए हाइब्रिड मॉडल अपनाने के लिए कहेगा, जिसके कारण दुबई या श्रीलंका में मैच होंगे. वहीं, पाकिस्तान ने कथित तौर पर भारत के सभी मैचों के लिए लाहौर को आयोजन स्थल के रूप में चुना है. चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 19 फरवरी से 9 मार्च तक निर्धारित किया गया है. चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल भी जल्द ही आने वाल है. 

वहीं, जैसे ही यह बात सामने आई पाकिस्तान में खलबली मचा हुआ है. पाकिस्तानी फैन्स और पूर्व पाकिस्तानी दिग्गजों ने भारत के पाकिस्तान न आने वाली खबर पर रिएक्ट भी किया है और यहां तक कह दिया है कि यदि भारत, पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान भी भारत में होने वाले  2026  टी-20 वर्ल्ड कप के लिए  भी भारत नहीं जाएगा. ऐसे में अब हरभजन सिंह का पुराना बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें भज्जी पाकिस्तानी चैनल पर यह कहते हुए गुस्सा होते दिख रहे हैं कि भारत बिना पाकिस्तान के ही अपनी क्रिकेट को आगे बढ़ाता जाएगा लेकिन पाकिस्तान, भारत के बिना क्रिकेट में भी जीवित नहीं रह सकती है 

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर शो के दौरान अपनी भड़ास निकालते हुए कहा था कि "भारत अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेगा क्योंकि हमारे खिलाड़ी पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं हैं. भज्जी ने कड़े शब्दों में कहा कि, "अगर हमारे खिलाड़ी पाकिस्तान में सुरक्षित नहीं हैं, तो हम टीम नहीं भेजेंगे. अगर आप खेलना चाहते हैं, तो खेलें. अगर नहीं, तो न खेलें. भारतीय क्रिकेट पाकिस्तान के बिना भी जीवित रह सकता है और आगे बढ़ता रहेगा". हरभजन सिंह  का यह बयान सोशल मीडिया पर अब खलबली मचा रहा है.

बता दें कि  पाकिस्तान ने पिछले साल एशिया कप की मेजबानी की थी, लेकिन भारत ने अपने सभी मैच 'हाइब्रिड मॉडल' के तहत श्रीलंका में खेले. आठ देशों की चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी और मार्च में पाकिस्तान में आयोजित होने वाली है.  यह पाकिस्तान में पहला बड़ा क्रिकेट आयोजन होगा, इससे पहले साल 1996 में पाकिस्तान ने भारत और श्रीलंका के साथ मिलकर वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी. भारत ने साल 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी केवल आईसीसी और एशिया कप जैसे आयोजनों में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा जोरदार झटका, स्टार क्रिकेटर को गया चोटिल
"अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजेंगे खेलना है खेलो वरना...", हरभजन सिंह का फूटा गुस्सा, बयान ने मचाई खलबली
Is Pakistan Captain Shan Masood Resigning After humiliating Defeat against Bangladesh, Said this
Next Article
Shan Masood: बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तानी से इस्तीफा देंगे शान मसूद? दिया ये जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com