विज्ञापन
This Article is From Oct 08, 2017

व्लादिमीर पुतिन के 65वें जन्मदिन पर रूस में हजारों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के 65वें जन्मदिन पर विपक्ष के नेता अलेक्सई नवालनी के आह्वान पर हजारों प्रदर्शनकारियों ने पूरे देश में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

व्लादिमीर पुतिन के 65वें जन्मदिन पर रूस में हजारों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
मॉस्को में अलेक्सई नवालनी की रैली में मौजूद भीड़
मॉस्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के 65वें जन्मदिन पर विपक्ष के नेता अलेक्सई नवालनी के आह्वान पर हजारों प्रदर्शनकारियों ने पूरे देश में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. विपक्षी नेता ने यह प्रदर्शन अधिकारियों पर यह दबाव बनाने के लिए आयोजित किया है कि उन्हें राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने दिया जाए. पुलिस ने शनिवार को क्रेमलिन के निकट विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी थी, क्योंकि वह पुतिन के जन्मदिन पर अप्रिय स्थिति से बचना चाहते थे. पुतिन के गृहनगर सेंट पिट्सबर्ग में एक बड़ी रैली में जुटे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया, क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने यातायात को रोक दिया था और पुलिस की घेरेबंदी को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : रूस का रासायानिक हथियारों का आखिरी भंडार नष्ट

प्रदर्शन की अनुमित नहीं मिलने पर भी रैली का आह्वान करने के आरोप में नवालनी 20 दिन की जेल की सजा काट रहे हैं. छात्रों सहित सैकड़ों प्रदर्शनकारी पुश्किन्सकाया स्क्वायर पर जमा हुए और रूसी झंडा लहराते हुए 'रूस विल बी फ्री' के नारे और 'लेट नवालनी रन' के नारे लगा रहे थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com