विवादों के बीच अब यूके की गृहमंत्री प्रीति पटेल ने पीएम बोरिस जॉनसन से की इस्तीफे की मांग

विवादों के बीच प्रधानमंत्री ने दृढ़ता से काम जारी रखने का संकल्प लिया. कैबिनेट प्रतिनिधिमंडल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने समिति से कहा, "मैं राजनीतिक घटनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा."

विवादों के बीच अब यूके की गृहमंत्री प्रीति पटेल ने पीएम बोरिस जॉनसन से की इस्तीफे की मांग

विवादों के बीच प्रधानमंत्री ने दृढ़ता से काम जारी रखने का संकल्प लिया.

लंदन:

ब्रिटेन के वरिष्ठ कैबिनेट सदस्यों ने बुधवार को डाउनिंग स्ट्रीट पर हंगामा किया. इस दौरान कुछ ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से दर्जनों मंत्रियों के कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री पद छोड़ने की मांग की. रिपोर्टों के अनुसार, एक कैबिनेट प्रतिनिधिमंडल लंबे समय से इंतजार कर रहा था कि वो पीएम को बता सके कि उनका समय समाप्त हो चुका है. इस प्रतिनिधिमंडल में गृह मंत्री प्रीति पटेल और नादिम जाहवी के शामिल होने की बात कही गई है, जिन्हें वित्त मंत्री बने मुश्किल से 24 घंटे ही हुए हैं. 

मंत्रियों से इस्तीफे से संकट में सत्ता 

हालांकि, जॉनसन के दो वफादारों - नादिन डोरिस और जैकब रीस-मोग ने कैबिनेट में समर्थन की घोषणा की. इधर, डेली मिरर के राजनीतिक संपादक पिप्पा क्रेर ने ट्वीट किया, "डाउनिंग स्ट्रीट में उदासी का माहौल है. सूत्र कहते हैं कि इमारत में 'बहुत सारे आंसू' हैं." बता दें कि ऋषि सनक के वित्त मंत्री और साजिद जाविद के स्वास्थ्य सचिव के पद से इस्तीफा देने के बाद 58 वर्षीय प्रधानमंत्री की सत्ता पर मंगलवार की रात से संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

38 से अधिक कैबिनेट सदस्यों का इस्तीफा

इस्तीफा देने वाले दोनों कैबिनेट सदस्यों ने कहा कि वे अब उस घोटाले की संस्कृति को बर्दाश्त नहीं कर सकते, जिसने जॉनसन को महीनों से परेशान किया है, जिसमें डाउनिंग स्ट्रीट में तालाबंदी कानून भी शामिल है. बता दें कि बुधवार शाम तक, कुल 38 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है, जिनमें से ज्यादातर कैबिनेट के बाहर छोटे पदों को संभालने वाले सदस्य हैं. 

विवादों के बीच प्रधानमंत्री ने दृढ़ता से काम जारी रखने का संकल्प लिया. कैबिनेट प्रतिनिधिमंडल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने समिति से कहा, "मैं राजनीतिक घटनाओं पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा. हम देश की सरकार के साथ आगे बढ़न रहे हैं." उन्होंने कहा, "हमें जो चाहिए वह स्थिर सरकार है, एक-दूसरे को रूढ़िवादियों के रूप में प्यार करना, अपनी प्राथमिकताओं के साथ आगे बढ़ना, हमें यही करने की आवश्यकता है."

यह भी पढ़ें -
-- वयस्कों की कार्डियोमेटाबोलिक हेल्थ स्टेटस से अमेरिका में बजी खतरे की घंटी
-- UK: Boris Johnson कई इस्तीफों के बावजूद प्रधानमंत्री पद छोड़ने को तैयार नहीं, कहा- ये जारी रहेगा

VIDEO: लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com