'अब तक कम ही बोला, लेकिन अब खुलकर बोलूंगा', Twitter में बड़े बदलावों पर CEO पराग अग्रवाल

अग्रवाल ने शनिवार को कंपनी और अपनी टीम में हो रहे बदलावों पर कई ट्वीट किए और बताया कि क्यों ऐसे समय में ये बदलाव किए जा रहे हैं, जब  टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहण तय माना जा रहा है.

'अब तक कम ही बोला, लेकिन अब खुलकर बोलूंगा', Twitter में बड़े बदलावों पर CEO पराग अग्रवाल

पराग अग्रवाल ने कंपनी और अपनी टीम में हो रहे बदलावों पर कई ट्वीट किए हैं.

नई दिल्ली:

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) ने गुरुवार को बताया था कि ट्विटर (Twitter) को खरीदने की डील फिलहाल के लिए रोक दी गई है. इसी बीच ट्विटर ने अपने दो टॉप अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है. इन बदलावों के बीच ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Twitter CEO Parag Agrawal) ने शनिवार को कहा कि अब तक वह इन मामलों पर बहुत कम बोलते रहे हैं लेकिन अब वो इस मुद्दे पर खुलकर बोलेंगे. 

अग्रवाल ने शनिवार को कंपनी और अपनी टीम में हो रहे बदलावों पर कई ट्वीट किए और बताया कि क्यों ऐसे समय में ये बदलाव किए जा रहे हैं, जब टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा कंपनी का अधिग्रहण तय माना जा रहा है.

Twitter CEO पराग अग्रवाल ने 2 टॉप अफसरों को हटाया, कंपनी में नियुक्तियों पर भी रोक

अग्रवाल की यह लंबी पोस्ट कंपनी के दो वरिष्ठ अधिकारियों को निकाले जाने के एक दिन बाद आई है. इस बीच एलन मस्क ने घोषणा की है कि ट्विटर का 44 बिलियन डॉलर में अधिग्रहण की डील फिलहाल होल्ड पर है, जब तक कि फेक अकाउंट्स के डेटा न मिल जाएं.

अग्रवाल ने अपने एक ट्वीट में लिखा है, "कुछ लोग पूछ रहे हैं कि जब वैसे भी ट्विटर का अधिग्रहण होने जा रहा है तो एक 'lame-duck' सीईओ ये बदलाव क्यों कर रहा है?"

इसके जवाब में पराग ने लिखा है, "इसका संक्षिप्त उत्तर बहुत सरल है: जबकि मुझे उम्मीद है कि डील क्लोज हो जाएगी, फिर भी हमें सभी परिदृश्यों के लिए तैयार रहने की जरूरत है और हमेशा वही करना चाहिए जो ट्विटर के लिए सही हो. मैं ट्विटर का नेतृत्व और संचालन करने के लिए जवाबदेह हूं, और हमारा काम हर दिन ट्विटर को मजबूत बनाना है."

Twitter डील अभी होल्ड पर, Elon Musk ने दी जानकारी

उन्होंने आगे लिखा, "ट्विटर में कोई भी सिर्फ लाइट ऑन रखने के लिए काम नहीं कर रहा है. हमें अपने काम पर गर्व है. कंपनी के भविष्य के स्वामित्व के बावजूद, हम यहां ग्राहकों, भागीदारों, शेयरधारकों और आप सभी के लिए एक उत्पाद और व्यवसाय के रूप में ट्विटर में लगातार सुधार कर रहे हैं." ट्विटर के सीईओ ने कहा कि वह "महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचने के लिए इस डील का उपयोग एक बहाने के रूप में नहीं करेंगे."

ट्विटर सीईओ ने कहा, "मैं अपनी सेवा और हमारे व्यवसाय की गहरी जटिलताओं को अपनाना जारी रखूंगा. आप बेहतर बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं." उन्होंने आगे लिखा, "मैं अपने काम में अधिक पारदर्शिता लाने की भी कोशिश करूंगा. आप मेरे द्वारा 'दिन के विषय' या सबसे तेज ध्वनि काटने पर ट्वीट नहीं देखेंगे, बल्कि चल रहे, निरंतर और चुनौतीपूर्ण काम पर हमारे टीमें ट्विटर पर सार्वजनिक बातचीत को बेहतर बनाने के लिए काम कर रही हैं."

उन्होंने पूरी ट्विटर टीम का आभार भी जताया. उन्होंने ट्विटर पर टीम की प्रशंसा करते हुए लिखा, "वे मजबूत और केंद्रित, तेज और फुर्तीले खड़े हुए हैं. वे हमेशा की तरह काम कर रहे हैं."

बता दें कि ट्विटर ने हाल ही में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में अधिग्रहण के लिए सहमति व्यक्त की है, हालांकि यह अभी भी शेयरधारक की मंजूरी के अधीन है. इस बीच, एलन मस्क ने घोषणा की है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट की 44 बिलियन अमरीकी डालर की अधिग्रहण बोली अभी होल्ड पर है. मस्क की ट्विटर डील पर रोक लगाने की घोषणा के बाद शुक्रवार को प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयरों में लगभग 20 फीसदी की गिरावट आई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मस्क ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाने का ट्विटर का निर्णय एक गलती थी और अगर सोशल मीडिया कंपनी का उनका अधिग्रहण सफल होता है तो वह इसे उलट देंगे.