विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 26, 2023

मां की मौत के करीब एक माह बाद ही नौकरी से निकाले गए Google इंजीनियर ने यूं बयां की पीड़ा..

टॉमी यार्क ने नौकरी से निकाले जाने की सूचना मां की मौत के कारण लिए गए अवकाश से लौटने के चार दिन बाद ही मिली.

मां की मौत के करीब एक माह बाद ही नौकरी से निकाले गए Google इंजीनियर ने यूं बयां की पीड़ा..
प्रतीकात्‍मक फोटो
नई दिल्‍ली:

वैश्विक मंदी की आहत के चलते छंटनी के शिकार बने ऑनलाइन सर्च और टेक्‍नोलॉजी से जुड़ी कंपनी गूगल (Google)के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने कहा है कि यह ठीक ऐसा ही है कि जब आप मानसिक रूप से निचले स्‍तर पर हों तभी आपको निशाना बनाया जाए. टॉमी यार्क ने नौकरी से निकाले जाने की सूचना मां की मौत के कारण लिए गए अवकाश से लौटने के चार दिन बाद ही मिली. करियर नेटवर्किंग प्‍लेटफॉर्म LinkedIn पर अपनी पीड़ा बताते हुए टॉमी ने कहा, "मुझे पिछले सप्‍ताह गूगल ने नौकरी से निकाल दिया. कैंसर के कारण दिसंबर माह में मां के निधन के चलते छुट्टी से मैं जैसे ही लौटा, चार दिन बाद मुझे इस बारे में सूचना मिली. " 

उन्‍होंने पोस्‍ट में लिखा, "मैं थका हुआ और निराश महसूस कर रहा हूं. मैंने निश्चित रूप से बदतर कहानियां सुनी हैं, जिनमें माता-पिता बनने की उम्मीद लगाए लोगों की छंटनी किया जाना शामिल है लेकिन अभी भी यह चेहरे पर तमाचे की तरह महसूस हो रहा है मानो जब आप मानसिक रूप से निचले स्‍तर पर हों तभी आपको हिट किया जाए." गौरतलब है कि गूगल ने पिछले सप्‍ताह 12 हजार कर्मचारियों को निकालने की घोषणा की थी, Google और Alphabet के CEO सुंदर पिचाई ने गूगल के कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा है, जिसमें उन्‍होंने छंटनी पर खेद जताते हुए प्रभावित कर्मचारियों की मदद करने का भरोसा जताया है. उन्‍होंने जोर देकर कहा कि सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद यह कटौती की गई है.  

v4rf3dk

 टॉमी यॉर्क के  LinkedIn प्रोफाइल के अनुसार, वे 2021 में Google में शामिल हुए थे. उन्‍होंने दावा कि यह स्पष्ट नहीं था कि छंटनी कैसे निर्धारित की गई. टॉमी ने कंपनी ज्‍वॉइन ही की थी कि इसके तुरंत बाद उन्‍हें अपनी मां को कैंसर होने के बारे में पता चला. उन्‍होंने लिखा, "मैंने दिसंबर 2021 में गूगल में काम शुरू किया और इसके बाद फरवरी में मां को चौथे चरण के अग्‍नाशय कैंसर (Stage IV pancreatic cancer) होने के बारे में पता चला."  

हालांकि, टॉम ने कहा कि उन्हें कोई पछतावा नहीं है. उन्‍होंने लिखा,  "रोमांचक कंपनियों में काम करने के लिए हमेशा अधिक अवसर होंगे, लेकिन माता-पिता की मौत केवल एक बार होती है मैं आभारी हूं कि मैंने अपनी मां के लिए समय और ऊर्जा खर्च की और मैं उस कंपनी के लिए अब काम नहीं कर रहा हूं जो शुक्रवार की एक सर्द सुबह यह तय कर सकती है कि मेरा Badge अब और काम नहीं करेगा."

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बांग्लादेश में ये आरक्षण की कैसी 'आग', समझिए क्या है 30 फीसदी रिजर्वेशन का पूरा खेल
मां की मौत के करीब एक माह बाद ही नौकरी से निकाले गए Google इंजीनियर ने यूं बयां की पीड़ा..
दुनिया में पहली बार! ज्यादा 'गैस' छोड़ने वाली गाय और सूअरों पर लगेगा टैक्स
Next Article
दुनिया में पहली बार! ज्यादा 'गैस' छोड़ने वाली गाय और सूअरों पर लगेगा टैक्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;