विज्ञापन

पाकिस्तान की इंटरनेशनल 'बेइज्जती', जब जर्मनी की मंत्री ने PM शहबाज के साथ बैठक से किया मना, जानें फिर क्या हुआ

पीएम हाउस में सुरक्षा जांच के दौरान जर्मनी की मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े से कहा गया कि वे अपना बैग चेक करवा लें और उसे वहीं छोड़ दें. मंत्री ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और इसका विरोध किया.

पाकिस्तान की इंटरनेशनल 'बेइज्जती', जब जर्मनी की मंत्री ने PM शहबाज के साथ बैठक से किया मना, जानें फिर क्या हुआ
कुछ देर बाद जर्मनी की मंत्री पीएम के साथ बैठक करने को राजी हो गई.

पाकिस्तान पहुंचीं जर्मनी की संघीय विकास मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ बैठक करने से मना कर दिया. हालांकि बाद में उनको मनाया गया और उन्होंने बैठक में भाग लिया.  दरअसल जर्मनी की संघीय विकास मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के आवास पर अपने अधिकारियों के साथ पहुंची थीं. इस दौरान वहां पर मौजूद पाकिस्तानी अधिकारियों ने उन्हें चेकिंग के लिए रोका और उनको बैग अंदर ले जाने के लिए मना कर दिया. 

मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े और उनके अधिकारियों को ये बात पसंद नहीं आई और वो वापस अपनी कार की तरफ जाने लगे. ये देख वहां मौजूद पाकिस्तान अधिकारियों के होश उड़ गए और उन्होंने किसी तरह से जर्मनी की संघीय विकास मंत्री को मनाया और बैग के साथ बैठक में जाने की अनुमति दे दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और लोग जमकर पाकिस्तान को ट्रोल कर रहे हैं.

सामने आई वायरल वीडियो में पीएम हाउस के प्रवेश द्वार से पहले सुरक्षा जांच के दौरान मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े से कहा गया कि वे अपना बैग चेक करवा लें और उसे वहीं छोड़ दें. मंत्री ने ऐसा करने से इनकार कर दिया और विरोध किया. इसपर सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि कि "यह प्रोटोकॉल है." ये बात मंत्री स्वेंजा शुल्ज़े को पसंद नहीं आई और वो अपनी कारों की ओर बढ़ने लगी. इस दौरान उनके साथ आए एक अधिकारी ने कहा कि  "ठीक है, धन्यवाद." इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने बैग चेक के अनुरोध को छोड़ना दिया और मंत्री को बैग के साथ बैठक में जाने की अनुमति दे दी. इसके बाद उन्होंने पीएम के साथ बैठक में हिस्सा रहा और बैठक के दौरान उनका बैग भी मौजूद रहा.

सोशल मीडिया पर यूजर इसे पाकिस्तान बेइज्जती करार दे रहे हैं और पाकिस्तान की मेहमाननवाजी पर सवाल उठा रहे हैं. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा कि अगर ये बैठक रद्द हो जाती तो पाकिस्तान के कटोरा खाली रहे जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गले में सूजन, तेज दर्द, सो नहीं पाया...कैसा होता है मंकीपॉक्स का दर्द, इस शख्स की आपबीती जान सिहर उठेंगे
पाकिस्तान की इंटरनेशनल 'बेइज्जती', जब जर्मनी की मंत्री ने PM शहबाज के साथ बैठक से किया मना, जानें फिर क्या हुआ
भारत समेत दुनिया के देश रूस से तेल खरीदना बंद कर दे  तो रूस के आगे पैदा होंगी चुनौतियां : जेलेंस्की
Next Article
भारत समेत दुनिया के देश रूस से तेल खरीदना बंद कर दे तो रूस के आगे पैदा होंगी चुनौतियां : जेलेंस्की
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com