पाकिस्तान में आम चुनाव में और देरी हो सकती है: पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी

अब्बासी ने कहा, “मेरे अपने क्षेत्र में, लोग मतदान केंद्रों पर नहीं जा पाएंगे क्योंकि पूरा क्षेत्र बर्फ से ढका रहता है.” अब्बासी इस्लामाबाद के पास मुरी से संबंध रखते हैं, जहां दिसंबर और जनवरी में मध्यम से भारी बर्फबारी होती है.

पाकिस्तान में आम चुनाव में और देरी हो सकती है: पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने अत्यधिक सर्दी के कारण आम चुनाव में और देरी की होने का शनिवार को अनुमान जताया. पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने घोषणा की है कि जनवरी के आखिरी सप्ताह में चुनाव कराए जाएंगे अब्बासी ने शनिवार रात ‘जियो न्यूज' को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि सर्दी में भारी बर्फबारी के कारण देश के कई निर्वाचन क्षेत्रों में जनवरी में चुनाव संभव नहीं हो सकता.

अब्बासी ने कहा, “मेरे अपने क्षेत्र में, लोग मतदान केंद्रों पर नहीं जा पाएंगे क्योंकि पूरा क्षेत्र बर्फ से ढका रहता है.” अब्बासी इस्लामाबाद के पास मुरी से संबंध रखते हैं, जहां दिसंबर और जनवरी में मध्यम से भारी बर्फबारी होती है. साल 2017 से 2018 तक प्रधानमंत्री रहे अब्बासी ने यह भी कहा कि खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तर और उत्तर-पश्चिमी जिलों में कई निर्वाचन क्षेत्र हैं जहां सर्दी में जनजीवन ठप हो जाता है.

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के नेता अब्बासी ने कहा, 'लोगों के मतदान केंद्रों पर जाने में असमर्थ होने से प्रक्रिया बिगड़ जाएगी और अनुचित चुनाव के आरोप लगाए जाएंगे.” जब उनसे पूछा गया कि जनवरी में नहीं तो कब चुनाव हो सकते हैं, तो उन्होंने कहा कि फरवरी का अंत या मार्च चुनाव कराने के लिए अच्छा समय होगा.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोबाइल चोरों के इंटरनेशनल सिंडीकेंट का खुलासा, दिल्‍ली से चोरी हुए मोबाइल भेजे जाते थे बांग्‍लादेश
Video: iPhone डिलीवरी में हुई देरी तो 2 लोगों ने दिल्‍ली के स्‍टोर में कर्मचारियों को जमकर पीटा
दिल्ली में इस साल भी पटाखों की बिक्री और जलाने पर जारी रहेगा प्रतिबंध : दिल्ली सरकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)