विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2013

फ्रांसीसी बंधक को छुड़ाने के लिए मारे गए छापे में 19 लोगों की मौत

पेरिस: फ्रांस के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि दक्षिण सोमालिया में वर्ष 2009 से इस्लामवादियों द्वारा बंधक बनाकर रखे गए एक फ्रांसीसी बंधक को छुड़ाने के असफल प्रयास में दो सैनिकों और 17 आतंकवादियों की मौत हो गई।

रक्षामंत्री जीन-यवेस ली ड्रेन ने एक बयान में कहा कि फ्रांस की एलीट डीजीएसई खुफिया सेवा की ओर से रात में यह अभियान चलाया गया था। उन्होंने कहा कि यह अभियान आतंकवादियों के कट्टर रवैये के कारण चलाया गया है।

उन्होंने पिछले साढ़े तीन सालों से डेनिस एलेक्स को अमानवीय स्थितियों में बंधक बना कर रखा है और बातचीत करने को भी तैयार नहीं हैं। लेकिन 'शेबाब' चरमपंथियों ने रक्षा मंत्री के बयान को खारिज किया है कि उन्होंने फ्रांस के एक खुफिया एजेंट जिसका एक नाम डेनिस एलेक्स है, को मार दिया है।

शेबाब ने पेरिस को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वे उसके भविष्य का फैसला दो दिन में करेंगे। रक्षा मंत्री ने कहा कि अभियान के दौरान दो सैनिक और 17 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने मारे गए सैनिकों के परिजनों को सांत्वना दिया है और जवानों के बहादुरी भरे कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि मृतक सैनिकों के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com