पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, फ्लोरिडा में उनके घर पर FBI ने की छापेमारी

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस छापेमारी को "रेडिकल लेफ्ट" डेमोक्रेट्स का हमला बताया. उन्होंने कहा वो नहीं चाहते कि मैं 2024 में दोबारा राष्ट्रपति पद (presidency) की उम्मीदवारी में शामिल रहूं.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, फ्लोरिडा में उनके घर पर FBI ने की छापेमारी

वाशिंगटन:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  (Donald Trump) ने सोमवार को कहा कि उनके फ्लोरिडा (Florida) स्थित घर मार-ए-लागोपर एफबीआई (FBI) एजेंटों ने "छापेमारी" की है. इस छापेमारी को ट्रंप ने उन पर "रेडिकल लेफ्ट" डेमोक्रेट्स का हमला बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि 2024 में वह राष्ट्रपति चुनाव की रेस में शामल न हो इसलिए उनके घर पर एफबीआई का छापा डलवाया गया है. 

इस पर ट्रंप ने कहा,  "ये हमारे राष्ट्र के लिए काला समय है. मेरे खूबसूरत घर, फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो में वर्तमान में एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा कब्जा कर लिया गया है," उन्होंने एक बयान में कहा. ट्रम्प ने कहा, "यह अभियोजन पक्ष का कदाचार है, न्याय प्रणाली को हथियार की तरह यूज किया जा कहा रहा है और रेडिकल लेफ्ट डेमोक्रेट्स का हमला है, जो नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद की दौड़ूं में रहूं"हालांकि एफबीआई ने अभी तक इस सर्च ऑपरेशन या रेड के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है.

साल 2020 में ट्रंप चुनावी हार के बाद अपने साथ कम से कम 15 बॉक्स सरकारी दस्तावेजों को फ्लोरिडा ले गये थे, जो जांच का विषय है. जॉर्जिया राज्य में 2020 के चुनाव परिणामों को उलटने के प्रयासों की भी जांच की जा रही है, जबकि न्यूयॉर्क में उनकी व्यावसायिक प्रथाओं की जांच की जा रही है. डोनाल्ड ट्रंप ने अभी तक आधिकारिक तौर पर 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की है, हालांकि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में इसके मजबूत संकेत दिए हैं.

बता दें कि वर्तमान में राष्ट्रपति जो बाइडेन की अनुमोदन रेटिंग 40 प्रतिशत से कम है और डेमोक्रेट्स ने नवंबर मध्यावधि चुनावों में कांग्रेस का नियंत्रण खोने का अनुमान लगाया है, ट्रम्प स्पष्ट रूप से आशावादी हैं कि वह 2024 में व्हाइट हाउस में रिपब्लिकन लहर की सवारी कर सकते हैं.

ये भी पढ़े:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महाराष्‍ट्र में कल कैबिनेट विस्‍तार, BJP और एकनाथ शिंदे खेमे के विधायक लेंगे शपथ: सूत्र



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)