विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

जेल में पाकिस्तान के पूर्व PM का वजन कम हो गया है: इमरान खान की बहन अलीमा खान का दावा

अलीमा खान ने यहां आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) के बाहर पत्रकारों से कहा, 'मैंने जेल में इमरान खान से मुलाकात की और उन्हें खुश पाया. हालांकि, उनका वजन कम हो गया और उन्हें टहलने और व्यायाम के लिए जगह नहीं दी जा रही है.’’

Read Time: 3 mins
जेल में पाकिस्तान के पूर्व PM का वजन कम हो गया है: इमरान खान की बहन अलीमा खान का दावा
लाहौर:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का वजन जेल में कम हो गया है और उन्हें टहलने एवं व्यायाम के लिए जगह नहीं दी जा रही है. यह दावा उनकी बहन अलीमा खान ने बुधवार को किया. खान (70) को पांच अगस्त, 2023 को गिरफ्तार किया गया था और अदालत द्वारा तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में तीन साल की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें अटक जेल स्थानांतरित कर दिया गया था. इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा सजा निलंबित किये जाने के बाद, उन्हें सिफर मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया गया और पिछले सप्ताह अडियाला जेल, रावलपिंडी स्थानांतरित कर दिया गया.

अलीमा खान ने यहां आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) के बाहर पत्रकारों से कहा, 'मैंने जेल में इमरान खान से मुलाकात की और उन्हें खुश पाया. हालांकि, उनका वजन कम हो गया और उन्हें टहलने और व्यायाम के लिए जगह नहीं दी जा रही है.'' उन्होंने कहा कि खान जेल में कुरान और अन्य किताबें पढ़ रहे हैं और उनका मनोबल ऊंचा है. उन्होंने कहा कि खान ने अगस्त में नेशनल असेंबली भंग होने के बावजूद चुनाव की तारीख देने में राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की विफलता पर निराशा व्यक्त की है.

इस बीच, अलीमा खान और उनकी बहन उज्मा खान 9 मई को लाहौर कोर कमांडर हाउस पर हमले से संबंधित एक मामले में एटीसी के सामने पेश हुईं. पुलिस ने दोनों बहनों की गिरफ्तारी का अनुरोध किया. पुलिस ने कहा कि खान बहनों को संयुक्त जांच दल (जेआईटी) ने दोषी घोषित कर दिया है, इसलिए आगे की जांच के लिए उनकी गिरफ्तारी का अनुरोध किया गया है.

खान बहनों के वकील बुरहान मोअज्जम मलिक ने कहा कि खान की बहनों को प्राथमिकी में नामजद नहीं किया गया है और उन्होंने ऐसा कोई दस्तावेज देखने का अनुरोध किया जो आरोपियों को दोषी घोषित करता हो. न्यायाधीश ने सुनवाई 16 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी.
 

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या बड़े बदलाव की राह पर आगे बढ़ रहा है फ्रांस? संसदीय चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग से जगी उम्मीद
जेल में पाकिस्तान के पूर्व PM का वजन कम हो गया है: इमरान खान की बहन अलीमा खान का दावा
बरमूडा ट्राएंगल का रहस्य: आसमान में बैठा वो 'अदृश्य दैत्य', जो निगल गया सैकड़ों प्लेन
Next Article
बरमूडा ट्राएंगल का रहस्य: आसमान में बैठा वो 'अदृश्य दैत्य', जो निगल गया सैकड़ों प्लेन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;