मछली पकड़ते मछुआरे के 'गले में कूदी मछली', सांस लेना हुआ मुश्किल, ऑपरेशन से बची जान

मछुआरा सांस नहीं ले पा रहा था क्योंकि 5 इंच की मछली ने उसकी सांस की नली में अपना रास्ता बना लिया जिससे  उसका गला दब रहा था. 

मछली पकड़ते मछुआरे के 'गले में कूदी मछली', सांस लेना हुआ मुश्किल, ऑपरेशन से बची जान

एक कांटेदार अनाबास मछली पानी से कूद से मछुआरे के गले में जा कूदी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जीवन आश्चर्यों से भरा है. एक अजीबोगरीब घटना थाईलैंड (Thailand) में हुई जब एक नुकीली अनाबास मछली पानी से बाहर निकलकर एक मछुआरे के गले में फंस गई. न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, जैसे ही उसने बचने की कोशिश की, मीठे पानी की मछली मछुआरे के गले और नाक  के बीच फंस गई. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि घटना 22 मई को फाथालुंग प्रांत में हुई थी. घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए, पोस्ट ने आगे कहा कि मछुआरा सांस नहीं ले पा रहा था क्योंकि 5 इंच की मछली ने उसकी सांस की नली में अपना रास्ता बना लिया जिससे  उसका गला दब रहा था. 

शख्स को फत्तलुंग प्रांतीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर उसकी हालत देखकर हैरान रह गए. उस व्यक्ति ने डॉक्टरों को बताया कि वह विचित्र घटना से ठीक पहले एक हापून पानी के नीचे स्पाइक-फिशिंग (Spike Fishing)  कर रहा था.

मरीज का इलाज करने वाले अस्पताल के एक अधिकारी सेर्मश्री पाथोमपनिचर ने पोस्ट के हवाले से कहा, "ऐसा होने की संभावना बहुत कम है. मैंने इस तरह का मामला पहले कभी नहीं देखा."

मछली के सटीक स्थान का पता लगाने के लिए एक एक्स-रे किया गया, जिसमें उसके अंदर पांच इंच लंबे नुकीले घुसपैठिए का पता चला. इसके बाद डॉक्टरों ने इमरजेंसी सर्जरी की.

अस्पताल के अधिकारी सेर्मश्री पथोमपनिचर ने कहा, "हमारे चिकित्सकों ने हमारे मरीज के अंगों को क्षतिग्रस्त होने से बचाने के लिए हर संभव कोशिश की." "उन्होंने मरीज को सफलतापूर्वक बचा लिया है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी तरह की स्थिति इस साल मार्च में भी हुई थी जब थाईलैंड में तैर रहे एक पर्यटक के गले में एक सुई मछली ने अपनी नुकीला भाग घुसा  दिया था, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई थी. द बैंकॉक पोस्ट के अनुसार, पीड़ित नोप्पडोल श्रृंगम,  एओ तान खु समुद्र तट पर जा रहा था, जब यह दुखद घटना हुई.