ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन का बड़ा दावा, मिसाइल हमले के साथ पुतिन ने मुझे भी दी थी धमकी

बोरिस जॉनसन ने कहा, "मुझे एक तरह से धमकी देते हुए कहा गया कि बोरिस मैं आपको चोट नहीं पहुंचाना चाहता, लेकिन एक मिसाइल के साथ, इसमें केवल एक मिनट लगेगा."

ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन का बड़ा दावा, मिसाइल हमले के साथ पुतिन ने मुझे भी दी थी धमकी

युद्द के दौरान जॉनसन यूक्रेनी राष्ट्रपति के करीबी समर्थकों में से एक के रूप में पहचाने गए.

लंदन:

ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाने की धमकी दी थी. पूर्व ब्रिटिश पीएम के मुताबिक पुतिन ने रूसी सेना को ये आदेश यूक्रेन पर हमला करने से पहले दिया था. सोमवार को प्रसारित होने वाली बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के अनुसार, 24 फरवरी को हमले से ठीक पहले एक फोन कॉल में बोरिस को इस बारे में चेताया था. ये तब हुआ जब बोरिस जॉनसन और अन्य पश्चिमी नेता यूक्रेन के लिए समर्थन दिखाने और रूसी हमले को रोकने की कोशिश करने के लिए कीव की ओर तेजी से बढ़ रहे थे.

बोरिस जॉनसन ने कहा, "मुझे एक तरह से धमकी देते हुए कहा गया कि बोरिस मैं आपको चोट नहीं पहुंचाना चाहता, लेकिन एक मिसाइल के साथ, इसमें केवल एक मिनट लगेगा." युद्द के दौरान जॉनसन यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के करीबी समर्थकों में से एक के रूप में पहचाने गए. " पुतिन से बातचीत का जिक्र करते हुए कहा बोरिस ने बताया, उन्होंने मुझसे कहा कि आप कहते हैं कि यूक्रेन जल्द ही नाटो में शामिल नहीं होने जा रहा है, तो कब हो रहा है?' तब मैंने कहा, 'निकट भविष्य ऐसा होने की संभावना नहीं है और ये आप अच्छे से जानते हैं.'

ये भी पढ़ें : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के जी-20 सम्मेलन में शामिल होने की उम्मीद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, अभी तक 42 लोगों की मौत