"...मुझे डर लगता है": Elon Musk की Jack Dorsey से Twitter पर हुई तीखी बहस

इलॉन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट किया था- ट्विटर (Twitter) को दुनिया में सूचनाओं का और अधिक सही स्त्रोत बनने की आवश्यकता है. यही हमारा मिशन है." 

Elon Musk से पहले Twitter के CEO रह चुके हैं Jack Dorsey ( File Photo)

ट्विटर (Twitter) के को-फाउंडर और उसके पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey ) ने सोमवार को इलॉन मस्क (Elon Musk) की सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के नए फीचर्स और ट्विटर के भविष्य को लेकर उनकी योजनाओं के बारे में खूब आलोचना की. इससे पहले मस्क ने ट्वीट किया था कि ट्विटर को दुनिया में सूचनाओं के लिए सबसे सटीक स्त्रोत बनने की ज़रूरत है. इलॉन मस्क ने ट्वीट किया था- ट्विटर को दुनिया में सूचनाओं का और अधिक सही स्त्रोत बनने की आवश्यकता है. यही हमारा मिशन है." 

इसके बाद डोर्सी ने जवाब दिया, सही किसके लिए?  

मस्क ने जवाब में लिखा, जैसा कि ट्विटर के लोग कम्यूनिटी नोट्स से आंकलन करते हैं ( पहले की तरह बर्डवॉच करते हुए)  

डॉर्सी ने जवाब दिया, "मुझे अभी भी लगता है कि....बर्डवॉच एक बेहतर नाम है और अधिक जानकारी देने  वाला एक बेहतर लक्ष्य."ट्विटर का बर्डवॉच प्रोग्राम एक समग्र और, सामुदायिक नेतृत्व वाला फीचर है जो लोगों को बेहतर जानकारी देता है और मददगार संदर्भ जोड़ने में मदद करता है. 

जब मस्क ने ट्विटर खरीदा तब उन्होंने इश प्रोग्राम को "कम्यूनिटी नोट्स" नाम दिया.  मस्क ने ट्वीट किया, "बर्डवॉच से मुझे डर लगता है." 

डॉर्सी ने जवाब में कहा, "कम्यूनिटी नोट्स सबसे बोरिंग फेसबुकिया टाइप नाम है." 

इलॉन मस्क ने कहा, " सभी को अपने नाम में बर्ड जोड़ने की ज़रूरत नहीं है! कई सारे बर्ड ग्रुप्स एक दूसरे से ट्विटर पर झगड़ते हैं. 

इससे पहले इलॉन मस्क की इस कार्रवाई के बीच शनिवार को ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी थी. उन्होंने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा कि "ट्विटर पर पहले और वर्तमान में काम करने वाले लोग बेहद प्रतिभावान हैं.  वे हमेशा एक रास्ता खोज लेंगे ,चाहे वह कितना भी कठिन समय में ही क्यों न हो. मुझे एहसास है कि बहुत से लोग मुझसे नाराज हैं. मैं मानता हूं कि हर कोई मेरी वजह से इस स्थिति में है. मैंने इस कंपनी के आकार को बहुत जल्दी ही बड़ा बना लिया, इसके लिए सबसे माफी मांगता हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ट्विटर ने शुक्रवार को अपने 7,500 कर्मचारियों में से आधे को बर्खास्त कर दिया. नए मालिक एलन मस्क ने अधिग्रहण के ठीक एक हफ्ते बाद कंपनी में बड़े बदलाव की शुरुआत की. एएफपी द्वारा देखे गए एक आंतरिक दस्तावेज में कहा गया है कि "लगभग 50 प्रतिशत" कर्मचारी प्रभावित हुए हैं और इन्हें तत्काल आधार पर कंपनी के कंप्यूटर और ईमेल तक पहुंच से वंचित तक दिया गया है.