ट्विटर 3 साल बाद राजनीतिक विज्ञापनों के प्रतिबंध में ढील देगा

बिलिनेयर एलन मस्क ने पिछले वर्ष अक्टूबर में ट्विटर को टेकओवर किया है और तभी से कंपनी में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. मस्क ने ट्विटर हासिल करने के बाद लगभग आधे स्टाफ की छंटनी भी की है.

ट्विटर 3 साल बाद राजनीतिक विज्ञापनों के प्रतिबंध में ढील देगा

ट्विटर को खरीदने के बाद से मस्क को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

ट्विटर इंक ने मंगलवार को कहा कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अनुमत राजनीतिक विज्ञापनों के प्रकारों का विस्तार करेगा. इससे पहले राजनीतिक विज्ञापनों पर 2019 को प्रतिबंध लगाया गया था. रॉयटर्स के अनुसार ये कदम कंपनी राजस्व बढ़ाने के लिए उठाया गया है. कंपनी ने ट्वीट किया कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में "कारण-आधारित विज्ञापनों" के लिए अपनी विज्ञापन नीति में भी ढील देगी, और आगे चलकर अपनी विज्ञापन नीति को "टीवी और अन्य मीडिया आउटलेट्स के साथ संरेखित करेगी." 

कई अन्य सोशल मीडिया कंपनियों को चुनावी गलत सूचनाओं को अपनी सेवाओं में फैलाने की अनुमति देने के लिए व्यापक आलोचना का सामना करना पड़ा. जिसके बाद ट्विटर ने साल 2019 में राजनीतिक विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया. इसने सामाजिक कारणों से संबंधित विज्ञापनों को भी प्रतिबंधित कर दिया था. 

बात दें  बिलिनेयर एलन मस्क ने पिछले वर्ष अक्टूबर में ट्विटर को टेकओवर किया है और तभी से कंपनी में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. मस्क ने ट्विटर हासिल करने के बाद लगभग आधे स्टाफ की छंटनी भी की है. इसके लिए उन्हें कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं टेस्ला के शेयर प्राइस में गिरावट से दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति का मस्क का खिताब भी छिन गया है. फोर्ब्स के अनुसार, मस्क की नेटवर्थ घटकर लगभग 174 अरब डॉलर हो गई है. फ्रांस के बड़े कारोबारी Bernard Arnault ने मस्क को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति का खिताब हासिल किया है. ट्विटर को खरीदने के बाद से मस्क को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.