सर्वे कराकर मुश्किल में फंसे एलन मस्क, अब ट्विटर के लिए तलाश रहे अपना रिप्लेसमेंट- रिपोर्ट

44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने अक्टूबर के आखिर में भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को सीईओ पद से हटा दिया था. इसके बाद वह खुद सीईओ बन गए थे.

सर्वे कराकर मुश्किल में फंसे एलन मस्क, अब ट्विटर के लिए तलाश रहे अपना रिप्लेसमेंट- रिपोर्ट

मस्क ने पहले कहा था कि वह ट्विटर के सीईओ के रूप में लंबे समय तक काम नहीं करना चाहते.

वॉशिंगटन:

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) सक्रिय रूप से ट्विटर इंक (Twitter) के लिए नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) की तलाश कर रहे हैं. रॉयटर्स ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी. मस्क ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक सर्वे पोल कराया था. मस्क ने पूछा था कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए. पोल के नतीजों के अनुसार, 57.5 फीसदी लोगों ने इसका ‘हां' में जवाब दिया है. यानी, पोल में शामिल आधे से अधिक लोग मानते हैं कि मस्क को ट्विटर के सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए. इस पोल में 1 करोड़ 75 लाख से भी अधिक लोगों ने हिस्सा लिया था. 

मस्क ने ट्वीट में वादा किया था सर्वे के जो भी रिजल्ट आएंगे वो उसका पालन करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि सर्वे के रिजल्ट के हिसाब से ही मस्क अपना ट्विटर के लिए अपना रिप्लेसमेंट तलाश रहे हैं. मस्क को ट्विटर की कमान संभाले अभी 2 महीने से कम का समय हुआ है. उन्होंने सीईओ बनते समय भी यह बात कही थी कि ये अस्थायी तौर पर किया जा रहा है और वे इस पद को छोड़ देंगे.

दरअसल, 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने अक्टूबर के आखिर में भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को सीईओ पद से हटा दिया था. इसके बाद वह खुद सीईओ बन गए थे.

ट्विटर के हजारों कर्मचारियों की छंटनी की गई और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सहित कई विवादास्पद व्यक्तित्वों और संगठनों पर के अकाउंट से प्रतिबंध को हटाया गया. मस्क ने पहले कहा था कि वह ट्विटर के सीईओ के रूप में लंबे समय तक काम नहीं करना चाहते थे, जिससे ये जाहिर हो रहा है कि अब वो किसी और ट्विटर की जिम्मेदारी देंगे. मस्क फिलहाल टेस्ला इंक, स्पेसएक्स, द बोरिंग कंपनी, न्यूरालिंक और मस्क फाउंडेशन के सीईओ हैं. ऐसे में उनकी इस बात को भी लेकर आलोचना की गई कि वो अन्य कंपनियों की अनदेखी कर रहे हैं.

हाल ही में, मस्क ने कई पत्रकारों के खातों पर प्रतिबंध लगाने के साथ-साथ एक ऐसे हैंडल पर बैन लगाने के लिए चर्चा में थे, जो बिना सूचना के अपने निजी जेट के आंदोलनों के बारे में सार्वजनिक-डोमेन जानकारी को दोबारा पोस्ट करता है. मस्क ने पहले खुद को "फ्री स्पीच एब्सोल्यूटिस्ट" के रूप में संदर्भित किया है.
 

ये भी पढ़ें:-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

57.5% लोगों ने कहा- आपको छोड़ देना चाहिए ट्विटर का CEO पद, अब क्या करेंगे एलन मस्क?