विज्ञापन

रूस की इमारत से टकराया ड्रोन, याद आया अमेरिका का 9/11 हमले का भयावह मंजर

रूस और यूक्रेन के बीच का संघर्ष खत्म होता नहीं दिख रहा है. अब रूस के सेरातोव में एक इमारत से ड्रोन टकराने की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक ये हमला यूक्रेन की तरफ से किया गया है.

रूस की इमारत से टकराया ड्रोन, याद आया अमेरिका का 9/11 हमले का भयावह मंजर
रूस-यूक्रेन में संघर्ष जारी

रूस और यूक्रेन के बीच का लंबे समय से चल रहा संघर्ष खत्म होता नहीं दिख रहा है. अब रूस के सेरातोव में एक इमारत से ड्रोन टकराने की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक ये हमला यूक्रेन की तरफ से किया गया है. ड्रोन 38 मंजिला इमारत से टकराया है. इस हमले की जद में 20 से ज्यादा गाड़ियां आई है. जिस तरह का ये हमला हुआ, इसमें कई लोगों के हताहत होने की आशंका जताई जा रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

अमेरिका के 9/11 हमले की यादा हुई ताजें

इस हमले ने अमेरिका के 9/11 जैसे घातक अटैक की याद दिला दी. सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आया है, उसमें एक ड्रोन बिल्डिंग की तरफ बढ़ता दिख रहा है. फिर थोड़ी देर बाद ड्रोन एक गगनचुंबी इमारत से सीधे जा टकराता है. ड्रोन के टकराते ही पूरी बिल्डिंग धू-धू कर जलने लगती है और धुएं का बड़ा गुबार आसमान में उठने लगता है. इस भयावह मंजर को जिसने भी देखा उसे अमेरिका के 9/11 हमले की याद आ गई.

Latest and Breaking News on NDTV

रूस को अपने दर्द का अहसास कराना चाहता है यूक्रेन

सेरातोव इलाका यूक्रेन से तकरीबन 600 से 700 किलोमीटर की दूरी पर है. दोनों देश लगातार एक-दूसरे के रिहायशी इलाकों में हमले कर रहे हैं, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है. जो फिलहाल तो किसी हाल थमता नहीं दिख रहा है. अभी दो दिन पहले ही यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा था कि रूस को भी वैसा ही दर्द होना चाहिए, जैसा यूक्रेन को हो रहा है.

सेरातोव इलाके में क्यों किया गया ड्रोन हमला

यूक्रेन के रिहायशी इलाकों को लगातार निशाना बनाया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए. 8 जुलाई को बच्चों के सबसे बड़े अस्पताल पर भी हमला हो गया. जिसमें 44 लोगों की मौत हुई, कई बच्चों को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा. इसलिए सेरातोव इलाके में हुआ हमला यूक्रेन की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. अब रूस ने भी इस हमले के जवाब में अपने हमले तेज कर दिए हैं.

रूसी हमलों से बचने के लिए मेट्रो और बंकरों में छिपे लोग

यूक्रेन पर रूस के बड़े हमले के के बाद निप्रो समेत कई शहरों में धमाकों की आवाज सुनी जा रही है. बताया जा रहा है कि रूस ने कई मिसाइल हमले कीव पर किये हैं. इसके बाद इन शहरों में आम लोग अंडरग्राउंड मेट्रो स्‍टेशनों और बंकरों में छुपते हुए नजर आ रहे हैं. कीव में सेना हाई अलर्ट पर है. हाई एयर अलर्ट घोषित किया गया है. रूस के हमलों के बाद यूक्रेन में बिजली गुल हो गई है. बताया जा रहा है कि अगले आधे घंटे में रूस और बड़े हमले को अंजाम दे सकता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
VIDEO : हवा में फ्यूल भरना, सटीक हमले, इस तरह इज़रायली वायु सेना ने हिजबुल्लाह के हमले को किया विफल
रूस की इमारत से टकराया ड्रोन, याद आया अमेरिका का 9/11 हमले का भयावह मंजर
रूस का यूक्रेन पर बड़ा हमला, कई शहरों में एक साथ धमाके, मेट्रो-बंकरों में छिपे लोग, बिजली गुल
Next Article
रूस का यूक्रेन पर बड़ा हमला, कई शहरों में एक साथ धमाके, मेट्रो-बंकरों में छिपे लोग, बिजली गुल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com