रूस, ईरान, उत्‍तर कोरिया पर प्रतिबंधों का समर्थन करते हैं डोनाल्‍ड ट्रंप : व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने पत्रकारों से कहा, 'व्हाइट हाउस, राष्ट्रपति और पूरा प्रशासन रूस, ईरान और उत्तर कोरिया के खिलाफ प्रतिबंधों का पुरजोर समर्थन करते है'.

रूस, ईरान, उत्‍तर कोरिया पर प्रतिबंधों का समर्थन करते हैं डोनाल्‍ड ट्रंप : व्हाइट हाउस

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनका प्रशासन रूस, ईरान तथा उत्तर कोरिया के खिलाफ और कड़े प्रतिबंध लगाने का समर्थन करते हैं. प्रतिनिधि सभा में इस कदम के पक्ष में मतदान किए जाने के एक दिन बाद व्हाइट हाउस ने यह बात कही.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल पत्रकारों से कहा, 'व्हाइट हाउस, राष्ट्रपति और पूरा प्रशासन रूस, ईरान और उत्तर कोरिया के खिलाफ प्रतिबंधों का पुरजोर समर्थन करते है'. प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को तीन के मुकाबले 419 मतों के प्रचंड बहुमत से इन तीनों देशों के खिलाफ और कड़े प्रतिबंध लगाने का समर्थन करने वाला विधेयक पारित कर दिया.

ये भी पढ़ें...
ईरान ने नए अमेरिकी प्रतिबंध को परमाणु करार का उल्लंघन बताया

विधेयक का उद्देश्य अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने तथा यूक्रेन और सीरिया में सैन्य हमले करने के लिए रूस को दंडित करना है. इसमें यह भी मांग की गई है कि 'आतंकवाद का लगातार समर्थन' करने के लिए ईरान को उसका नतीजा भुगतना पड़े.




विधेयक को पहले सीनेट से पारित कराना होगा और उसके बाद ही इसे कानून में परिवर्तित करने के लिए ट्रंप के हस्ताक्षर के वास्ते व्हाइट हाउस भेजा जा सकता है.

(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com