विज्ञापन

"यकीन नहीं हो रहा... सनसनाहट महसूस हुई", ट्रंप की जुबानी हमले की पूरी कहानी

Donald Trump Attack: डोनाल्‍ड ट्रंप पर पेंसिल्‍वेनिया की रैली में हमला करने वाले शख्‍स की पहचान हो गई है. एफबीआई ने बताया कि हमलावर की पहचान स्‍थानी बटलर काउंटी एरिया के एक 20 साल के लड़के के रूप में हुई है. हालांकि, हमलावर का नाम अभी नहीं बताया गया है.

"यकीन नहीं हो रहा... सनसनाहट महसूस हुई", ट्रंप की जुबानी हमले की पूरी कहानी
Donald Trump Attack: रे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी- डोनाल्ड ट्रंप पर हमला
वाशिंगटन:

डोनाल्‍ड ट्रंप को पहले तो यह अहसास ही नहीं हुआ कि उन्‍हें गोली लगी है. उन्‍हें कान के पास कुछ सनसनाहट हुई. ट्रंप को यकीन ही नहीं हो पा रहा है कि अमेरिका में किसी पूर्व राष्‍ट्रपति पर ऐसा हमला हो सकता है. ट्रंप ने जब अपने कान पर हाथ लगाया, तो उन्‍हें अहसास हुआ कि खून निकल रहा है. गोली उनके कान को छूकर निकली है. पूर्व राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि पेनसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान उनपर हमला किया गया, जिसमें एक गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी. 

'ट्रुथ' पर बयां की हमले की दास्‍तां

ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया मंच 'ट्रुथ सोशल' पर बताया कि हमला कैसे हुआ? ट्रंप (78) ने जान बचाने के लिए अमेरिका की 'सीक्रेट सर्विस' का शुक्रिया भी अदा किया. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "मैं पेनसिल्वेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान मुझ पर हुए हमले के बाद तुरंत कार्रवाई करने के लिए अमेरिका की सीक्रेट सर्विस और समस्त कानून प्रवर्तन एजेंसियों को धन्यवाद देता हूं."

'सीक्रेट सर्विस' को थैंक्‍स

बटलर में चुनावी रैली के दौरान एक संदिग्ध हमलवार ने उन पर गोलियां चलाईं, जिससे वह घायल हो गए. हालांकि, अमेरिका की 'सीक्रेट सर्विस' ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ट्रंप को सुरक्षा घेरे में ले लिया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले गए. उन्होंने कहा, "सबसे खास बात यह है कि मैं रैली में मारे गए व्यक्ति के परिवार के प्रति और गंभीर रूप से घायल हुए एक व्यक्ति के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं." यकीन नहीं हो रहा कि हमारे देश में ऐसी घटना हो सकती है।''

गोलियों की आवाज सुनकर मैं तुरंत समझ गया...

ट्रंप ने कहा कि मुझे इस हमलावर के बारे में कुछ नहीं पता, हालांकि अब उसे मार गिराया गया है. उन्होंने कहा, "मेरे दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी. सनसनाहट महसूस हुई और गोलियों की आवाज सुनकर मैं तुरंत समझ गया था कि कुछ गलत हुआ है. फिर तुरंत मुझे महसूस हुआ कि गोली मेरी त्वचा को छूकर निकल गई. काफी खून निकल गया था, तब मुझे एहसास हुआ कि क्या कुछ हो रहा है. ईश्वर अमेरिका की रक्षा करें."

Latest and Breaking News on NDTV

एक ऊंचे स्थान से कई गोलियां चलाई गईं:  एंथनी गुगेइल्मी

‘सीक्रेट सर्विस' के प्रवक्ता एंथनी गुगेइल्मी ने एक बयान में कहा, "ट्रंप शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान छह बजकर 15 मिनट पर एक संदिग्ध हमलावर ने रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं. अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया. संघीय एजेंसी ने तत्काल सुरक्षा उपाय किए, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं. इस हमले में, रैली में मौजूद एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं." एंथनी ने कहा कि इस घटना की अभी जांच चल रही है और सीक्रेट सर्विस ने 'फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन' (एफबीआई) को सूचित कर दिया है.

पेनसिल्वेनिया में आयोजित ट्रंप की चुनाव-प्रचार रैली में हजारों की संख्या में उनके समर्थक मौजूद थे और विभिन्न टीवी चैनल पर इसका सीधा प्रसारण किया जा रहा था. रैली के दौरान जैसे ही ट्रंप के दाहिने कान पर गोली लगी, सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने उन्हें सुरक्षा घेरे में ले लिया, हालांकि अधिकारियों के साथ जाते समय ट्रंप ने ‘ऑडियो फीड' के जरिए अपने समर्थकों से कुछ कहा था. मिल्वौकी में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन के शुरू होने से दो दिन पहले ही यह हैरान कर देने वाली घटना हुई, जहां ट्रंप औपचारिक तौर पर पार्टी के उम्मीदवार बनेंगे.
(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें :- कान से बह रहा था खून, हमले के बाद भी मुट्ठी तानकर समर्थकों का हौसला बढ़ाते रहे ट्रंप 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीने में नफरत की आग, यूक्रेन युद्ध तक लड़ा.. कौन है 58 साल का शख्स, जो करना चाहता था ट्रंप की हत्या
"यकीन नहीं हो रहा... सनसनाहट महसूस हुई", ट्रंप की जुबानी हमले की पूरी कहानी
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Next Article
PM पद और देश छोड़ा, लेकिन मुसीबतें नहीं छोड़ रही साथ... शेख हसीना पर दर्ज हुआ मर्डर का केस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com