विज्ञापन

ट्रंप पर जानलेवा हमला : कान से बह रहा था खून, हमले के बाद भी मुट्ठी तानकर समर्थकों का हौसला बढ़ाते रहे ट्रंप

Deadly Attack on Donald Trump: डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ. एक के बाद एक कई राउंड फायरिंग हुई. सीक्रेट सर्विस द्वारा उन्हें तुरंत कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया.

ट्रंप पर जानलेवा हमला : कान से बह रहा था खून, हमले के बाद भी मुट्ठी तानकर समर्थकों का हौसला बढ़ाते रहे ट्रंप
Attack on Trump, Pennsylvania: "अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं": ट्रंप पर हुए हमले पर भड़के बाइडेन
वाशिंगटन:

US Presidential Election 2024 Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली के दौरान गोलीबारी हुई है. हमले के बाद ट्रंप के कान से खून बहता दिखाई दिया. इसके बाद तुरंत उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया. इस हमले में एक ट्रंप समर्थक के मारे जाने की खबर आ रही है. इस हमले में अज्ञात हमलावर के मारे जाने की खबर है. राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की निंदा की है. अमेरिका में नंवबर में राष्‍ट्रपति चुनाव होने हैं. ट्रंप और बाइडेन इन दिनों चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं और इसी दौरान ये हमला हुआ है. राष्ट्रपति बाइडेन ने शनिवार को अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रंप पर जानलेवा हमले की निंदा की और कहा कि "अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डोनाल्‍ड ट्रंप पर हुए हमले की निंदा की है. उन्‍होंने ट्वीट किया, मेरे दोस्‍त, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद परेशान हूं. हमले की मैं कड़े शब्‍दों से निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. उनके जल्‍द ठीक होने की कामना करता हूं. 

डोनाल्‍ड ट्रंप पर पेंसिल्‍वेनिया की रैली में हमला करने वाले शख्‍स की पहचान हो गई है. एफबीआई ने बताया कि हमलावर की पहचान स्‍थानी बटलर काउंटी एरिया के एक 20 साल के लड़के के रूप में हुई है. हालांकि, हमलावर का नाम अभी नहीं बताया गया है. डोनाल्‍ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर अभी बहुत ज्‍यादा जानकारी नहीं है, लेकिन ज्‍यादातर लोग इसे सीक्रेट सर्विस की बड़ी चूक मान रहे हैं. 

ट्रंप पर कई राउंड हुई फायरिंग

डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ. एक के बाद एक कई राउंड फायरिंग हुई. सीक्रेट सर्विस द्वारा उन्हें तुरंत कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया. बाइडेन ने कहा, "मुझे पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है. मैं यह सुनकर आभारी हूं कि वह सुरक्षित है और अच्छा कर रहा है. बाइडेन ने एक बयान में कहा, मैं उनके और उनके परिवार और रैली में शामिल सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं, क्योंकि हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं.

सुरक्षित हैं ट्रंप

सीक्रेट सर्विस और ट्रंप के प्रवक्ता दोनों ने बताया कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ठीक हैं. ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, "वह ठीक हैं और स्थानीय डॉक्‍टर उनकी जांच कर रहे हैं." उन्‍होंने कहा, "जिल और मैं उसे सुरक्षित निकालने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हैं. अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए." इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में निवर्तमान बाइडेन का मुकाबला ट्रंप से है. 

हमले में मारे गए शूटर समेत 2 लोग

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, ट्रंप पर गोली चलाने वाले संदिग्ध शूटर समेत दो लोग मारे गए हैं. वाशिंगटन पोस्ट ने कहा, "बटलर काउंटी के जिला अटॉर्नी रिचर्ड गोल्डिंगर ने कहा कि दो लोग मारे गए हैं, जिनमें से एक शूटर भी शामिल है." अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पर हुए हमले की निंदा की है. बिडेन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं यह सुनकर आभारी हूं कि वह सुरक्षित हैं और अच्छा कर रहे हैं। मैं उनके और उनके परिवार और रैली में शामिल सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं, क्योंकि हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं."

ये भी पढ़ें :- क्‍या अपने हुए पराए...! राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले बाइडेन ने क्‍यों कहा- ईश्‍वर की मुझे कर सकते हैं दौड़ से बाहर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
ट्रंप पर जानलेवा हमला : कान से बह रहा था खून, हमले के बाद भी मुट्ठी तानकर समर्थकों का हौसला बढ़ाते रहे ट्रंप
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com