तानाशाह कज्जाफी के बेटे ने लीबिया के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा की

कज्जाफी के बेटे को 2011 हुए विद्रोह के दौरान पकड़ा गया था और जब उनके पिता को 40 साल सत्ता में रहने के बाद हटा दिया गया था. कज्जाफी को बाद में मार दिया गया था और देश में गृहयुद्ध की स्थिति पैदा हो गई थी.

तानाशाह कज्जाफी के बेटे ने लीबिया के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा की

सैफ अल-इस्लाम ने राजधानी त्रिपोली से 650 किलोमीटर दूर सभा शहर में अपनी उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल किया

काहिरा:

दिवंगत लीबियाई तानाशाह मुअम्मर कज्जाफी के बेटे ने अगले महीने देश में राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में रविवार को अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की. लीबिया की निर्वाचन एजेंसी ने यह जानकारी दी. उच्च राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग ने एक बयान में कहा कि सैफ अल-इस्लाम ने राजधानी त्रिपोली से 650 किलोमीटर दूर सभा शहर में अपनी उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल किया. अल-इस्लाम, वर्ष 2011 में हुए विद्रोह से संबंधित मानवता के प्रति अपराध के आरोप के सिलसिले में अंतरराष्ट्रीय आपराधिक अदालत द्वारा वांछित हैं.

नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया फिर आमने-सामने, तानाशाह किम जोंग उन की बहन बोलीं- कार्रवाई करेंगे

कज्जाफी के बेटे को 2011 हुए विद्रोह के दौरान पकड़ा गया था और जब उनके पिता को 40 साल सत्ता में रहने के बाद हटा दिया गया था. कज्जाफी को बाद में मार दिया गया था और देश में गृहयुद्ध की स्थिति पैदा हो गई थी. निर्वाचन अधिकारी की ओर से साझा किये गए एक वीडियो में सैफ अल-इस्लाम ने कैमरे पर कहा कि अल्लाह देश के भविष्य के लिए सही राह तय करेगा.

उत्‍तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने चीनी राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग को भेजा 'मौखिक संदेश': रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कई सालों में यह पहली बार है जब अल-इस्लाम सार्वजनिक रूप से सामने आये. इस्लाम को पांच साल तक हिरासत में रखे जाने के बाद 2017 में छोड़ा गया था. जुलाई में उन्होंने न्यूयार्क टाइम्स को दिए साक्षात्कार में कहा था कि वह देश के राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के बारे में सोच रहे हैं. अल-इस्लाम की उम्मीदवादी से लीबिया में राजनीतिक उथल-पुथल होने की आशंका है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)