विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2012

दिल्ली गैंगरेप : कड़ी सजा की मांग को लेकर ब्रिटेन में कैंडल मार्च

दिल्ली गैंगरेप : कड़ी सजा की मांग को लेकर ब्रिटेन में कैंडल मार्च
लंदन: ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मध्य हिस्से में प्रवासी भारतीयों के एक समूह ने दिल्ली में 23-वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार में शामिल छह लोगों को कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर मोमबत्ती जुलूस निकाला। पीड़ित लड़की की शनिवार तड़के सिंगापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई।

प्रदर्शन में शामिल प्रवासी भारतीयों में शिक्षक और गृहणियां शामिल थीं। ये सभी लोग टेवीस्टाक स्क्वायर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास एकत्रित हुए। इन लोगों ने तख्तियां ले रखीं थी, जिन पर भारत में बलात्कार के मामलों पर रोक लगाने संबंधी नारे लिखे थे। एक तख्ती पर लिखा था, बंद करो अत्याचार, सेव अवर सिस्टर्स।

प्रदर्शन का आयोजन लंदन स्थित मानवीय संगठन प्रवासी भारत ने किया था, जो कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों के कल्याण और मूल अधिकारों के लिए कार्य करता है। प्रदर्शनकारियों ने टेविस्टॉक स्क्वॉयर से एडविच स्थित भारतीय उच्चायोग तक मार्च किया और वहां एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें भारत सरकार से बलात्कारियों के लिए कठोर सजा का प्रावधान करने की मांग की गई थी। इसके साथ ही इसमें यौन मामलों की समयबद्ध जांच और उनकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की भी मांग की गई है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com