क्‍यूबा में कोरोना वेरिएंट Omicron का पहला केस, हेल्‍थ वर्कर को संक्रमित पाया गया

इस माह की शुरुआत में कैरेबियाई देश, क्‍यूबा की सरकार ने ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर पूरी दुनिया में बढ़ती चिंताओं के बीच अंतरराष्‍ट्रीय यात्रा नियमों को सख्‍त कर दिया था.

क्‍यूबा में कोरोना वेरिएंट Omicron का पहला केस, हेल्‍थ वर्कर को संक्रमित पाया गया

क्‍यूबा में Omicron के पहले मामले का पता चला है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

हवाना (क्‍यूबा):

क्‍यूबा में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron (ओमिक्रॉन) के पहले मामले का पता चला है.  देश की न्‍यूज एजेंसी  ACN ने  बुधवार कोयह जानकारी दी. इसके अनुसार, क्‍यूबा के प्रोविंस पिनर डेल रियो के एक हेल्‍थ वर्कर को इस वायरस से संक्रमित पाया गया है, यह हेल्‍थ वर्कर 27 नवंबर को ही मोजांबिक से आया है. ACN ने  यह भी बताया कि इस पेशेंट के कांटेक्‍ट में आए 18 लोगों की टेस्‍ट रिपोर्ट निगेटिव आई है. 

ब्रिटेन में Omicron Variant के 131 नए मामले आए, लागू किए जाएंगे सख्‍त नियम

इस माह की शुरुआत में कैरेबियाई देश, क्‍यूबा की सरकार ने ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर पूरी दुनिया में बढ़ती चिंताओं के बीच अंतरराष्‍ट्रीय यात्रा नियमों को सख्‍त कर दिया था. इसके तहत दक्षिण फ्रीका,लेसोथो, बोत्‍सवाना, इस्‍वातिनी, नामीबिया, जिम्‍बाब्‍वे, मलावी और मोजांबिक से क्‍यूबा आने वाले यात्रियों के लिए वैक्‍सीनेशन सर्टिफिकेट और आगमन से 72 घंटे के अंदर की  PCR टेस्‍ट रिपोर्ट दिखानी होगी.  

'Omicron से दोबारा संक्रमित होने का खतरा ज्यादा लेकिन डेल्टा से हो सकता है कम घातक' : WHO

इसके साथ ही लोगों को आवाजाही पर और अपने विजिट के छठे दिन पीसीआर टेस्‍ट कराने के साथ ही अपने खर्च पर एक सप्‍ताह के लिए क्‍वारंटाइन होटलों में रहना होगा. क्‍यूबा में बुधवार को कोरोनावायरस के 78 मामले रिपोर्ट हुई हालांकि राहत की बात रही कि कोरोना संक्रमण के कारण कोई मौत नहीं हुई. क्‍यूबा में अब तक कोरोना के मामलों की संख्‍या 963,347 तक पहुंच गई है जबकि 8,311 लोगों को इसके कारण जान गंवानी पड़ी है.

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कई राज्यों ने केंद्र से मांगी बूस्टर डोज की इजाजत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com