बांग्लादेश की भारत से लगती सीमा के इलाकों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

बांग्‍लादेश के सरकारी राजशाही मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वायरस के डेल्टा स्वरूप से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है.

बांग्लादेश की भारत से लगती सीमा के इलाकों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

बांग्‍लादेश में इस समय कोरोना के 33 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

ढाका :

बांग्लादेश की भारत से लगती सीमा के निकट के स्थानों पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इलाके के सरकारी राजशाही मेडिकल कॉलेज अस्पताल में वायरस के डेल्टा स्वरूप से संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है. संक्रमण से अस्पताल में 300 से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई है. राजशाही जिले के मुख्य शहर में सरकारी अस्पताल में मंगलवार को संक्रमण के 450 से अधिक मरीजों को भर्ती किया गया था. बांग्‍लादेश की भारत से लगती सीमा के पास कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण भारतीय प्रशासन की चिंता बढ़ी है.

भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 48,786 नए COVID-19 केस

राजशाही जिले की सरकारी अस्पताल में भर्ती एक बुजुर्ग मरीज के बेटे शाहीनुल इस्लाम ने कहा, 'गांव के अन्य लोग हमसे डर रहे हैं. वे हमसे बात तक नहीं कर रहे हैं. जब वे हमें सड़क पर देखते हैं तो रास्ता बदल लेते हैं. हम बहुत तकलीफ से गुजर रहे हैं.'देशभर में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और अस्पताल में मरीजों की भीड़ है. हालात देखते हुए बृहस्पतिवार से देश में कड़ा लॉकडाउन लागू किया गया है.सरकार के महामारी, रोग नियंत्रण एवं शोध संस्थान के एक मुख्य शोध अधिकारी एस एम आलमगीर ने कहा,‘‘ अगर लोगों ने स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों का पालन नहीं किया और अगर वे घरों में नहीं रहे तो संक्रमण की यह लहर बांग्लादेश में तबाही ला सकती है. यह संक्रमण तेजी से फैलता है और इससे अधिक लोग अपनी जान गंवा सकते हैं.' 

मुंबई : फर्जी टीकाकरण का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, खुद को बताया था बड़े अस्पताल का PRO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बांग्‍लादेश में कोरोना के अब तक 9 लाख 13 हजार से अधिक केस सामने आ चुके हैं, देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या इस समय 33,471 है. बांग्‍लादेश मे के कारण अब तक 14 हजार 503 लोगों की मौत हुई है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)