WHO ने फिर चेताया- कोरोना की 'सुनामी' हेल्थ सिस्टम को ध्‍वस्‍त कर देगी

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि डेल्टा और ओमिक्रॉन दोनों एक साथ आने से मुश्किलें बढ़ गई हैं. कोविड के नए मामलों में तेजी से उछाल आया है.

WHO ने फिर चेताया- कोरोना की 'सुनामी' हेल्थ सिस्टम को ध्‍वस्‍त कर देगी

WHO ने कहा कि रिकॉर्ड केस आने के चलते अस्पतालों में भर्ती होने वालों और मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ है. 

जिनेवा:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बुधवार को चेतावनी दी कि ओमिक्रॉन और डेल्टा वेरिएंट (Omicron and Delta) से आने वाली कोविड -19 मामलों (Covid 19) की “सुनामी” पहले से ही अपनी क्षमता से अधिक कार्य कर रही स्वास्थ्य प्रणालियों पर और भी अधिक दबाव डालेगी. डब्ल्यूएचओ ने कहा कि डेल्टा और ओमिक्रॉन दोनों एक साथ आने से मुश्किलें बढ़ गई हैं. कोविड के नए मामलों में तेजी से उछाल आया है. रिकॉर्ड केस आने के चलते अस्पतालों में भर्ती होने वालों और मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ है. 

दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल, पिछले 24 घंटे में सामने आए 923 नए मरीज

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं अत्यधिक चिंतित हूं कि अधिक तेजी से फैलने वाला ओमिक्रॉन और डेल्टा एक ही समय पर आने से कोरोना के मामलों की सुनामी आ रही है. यह पहले से ही थके हुए स्वास्थ्य कर्मियों और दबाव में काम कर रही स्वास्थ्य प्रणालियों पर अत्यधिक दबाव डाल रहा है और यह अभी आगे भी जारी रहेगा.


मुंबई में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या 2500 के पार, एक दिन पहले की तुलना में 82% इजाफा
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य प्रणालियों पर दबाव न केवल नए कोरोनो वायरस रोगियों के कारण है, बल्कि बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मी भी कोविड की चपेट में आकर बीमार पड़ रहे हैं. वहीं जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगी है, उनमें संक्रमण से मरने का खतरे कई गुना अधिक है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई लोकल में भी सख्‍ती



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)