विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2021

मुंबई में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या 2500 के पार, एक दिन पहले की तुलना में 82% इजाफा

महानगरी मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2510 नए केस दर्ज किए गए, यह संख्‍या एक दिन पहले ही आए मामलों की संख्‍या से करीब 80 फीसदी ज्‍यादा है.

मुंबई में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या 2500 के पार, एक दिन पहले की तुलना में 82% इजाफा
मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2510 नए केस दर्ज किए गए (प्रतीकात्‍मक फोटो)
मुंबई:

मुंबई में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में आए 'जबर्दस्‍त उछाल' ने सरकार  को चिंता में डाल दिया है. महानगरी मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2510 नए केस दर्ज किए गए, यह संख्‍या एक दिन पहले ही आए मामलों की संख्‍या से करीब 80 फीसदी ज्‍यादा है. कोरोना के केसों में आए इस उछाल के बीच मुंबई में 251 मरीज संक्रमण से रिकवर हुई. महानगर में इस समय कोरोना के एक्टिव मरीजों की 8060 है.पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से एक मौत हुई है, मुंबई में अब तक कोरोना के कारण 16375 लोगों की जान जा चुकी है.बुधवार को 51843 कोरोना टेस्‍ट किए गए.

मुंबई में कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि से प्रशासन सतर्क, नियम तोड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

क्षेत्रवार देखें तो धारावी में 17, दादर में 32 और माहिम में 29 नए मामले दर्ज किए गए. धारावी ने आज दर्ज हुए मामलों की संख्‍या 18 मई के बाद सबसे ज्‍यादा है. गौरतलब है कि मुंबई में बुधवार को कोरोना के नए केसों की संख्‍या  1377 तक पहुंच गई थी. कोरोना के मामलों में आ रहे उछाल को लेकर राज्‍य सरकार के मंत्री आदित्‍य ठाकरे ने आज अधिकारियों के साथ बैठक की और स्थिति की समीक्षा की. 

बैठक के बाद आदित्‍य ठाकरे ने कहा, 'मुंबई में कोरोना केसों मे इजाफे  को देखते हुए हमने बैठक कर हालात की समीक्षा की और तैयारियों का जायजा लिया. जनवरी माह की शुरुआत से प्रारंभ होने वाले 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के लिए वैक्‍सीनेशन की भी योजना बनाई गई. मैं सभी से अपील करता हूं कि घबराएं नहीं. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हमें अत्‍यधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है. 'उन्‍होंने कहा, 'हमने कोविड अनुरूप व्‍यवहार के लिए गाइडलाइन और सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन से जुड़े मुद्दे पर भी चर्चा की क्‍योंकि नया साल बस आने  ही वाला है.'

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई लोकल में भी सख्‍ती

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com