चीन में 2 साल बाद कोरोना के 13000 से अधिक नए केस दर्ज, फिर बढ़ी दुनिया की सिरदर्दी

Corona Cases In China: कोरोना ने जिस तरह से पूरी दुनिया में तबाही मचाई, उससे हर कोई वाकिफ है. हाल ही में चीन में जिस तरह से कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं, उसे देख हर किसी की चिंता बढ़ने लगी है.

चीन में 2 साल बाद कोरोना के 13000 से अधिक नए केस दर्ज, फिर बढ़ी दुनिया की सिरदर्दी

Covid In China: चीन में तेजी से फैल रहा है कोरोना

बीजिंग:

China Covid Case Updates: पिछले कुछ दिनों में चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं रविवार को चीन में 13,146 कोविड मामलों दर्ज किए गए, जो दो साल से अधिक समय पहले पहली पीक की लहर के बाद सबसे अधिक है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने एक बयान में कहा, "लक्षण वाले 1,455 रोगी थे ,जिनमें 11,691 बिना लक्षणों वाले मामले सामने आए हैं. हालांकि कोई नई मौत दर्ज नहीं की गई है."

चीन के वित्तीय केंद्र शंघाई में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद बुरी है. जिस वजह से सभी 25 मिलियन लोगों को घर पर रहने के आदेश का दिया गया है, ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सकें. शिपिंग दिग्गज मार्सक ने शुक्रवार को कहा कि शहर में कुछ डिपो बंद रहे और लॉकडाउन के कारण ट्रकिंग सेवाओं के और अधिक प्रभावित होने की संभावना है. जिससे शहर में जरूरी चीजों की आपूर्ति बाधित हो रही है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में इमरान सरकार की किस्मत का फैसला आज, जानें अविश्वास प्रस्ताव से जुड़ी 10 बड़ी बातें

चीन, में ही सबसे पहले  साल 2019 में पहली बार कोरोनावायरस का पता चला था. इसके बाद इस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया. उसके बाद इस महामारी ने जो तबाही मचाई, उससे हर कोई वाकिफ है. बीते कुछ दिनों में चीन में फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. जिसे काबू करने के लिए चीन अपनी जीरो कोविड पॉलिसी को सख्ती से लागू कर रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: श्रीलंका में इमरजेंसी की वजह से हालात बेकाबू, खाने के सामान की कमी से लोग परेशान



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)